scriptप्रतापगढ़ी के स्वागत में उड़ी कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां, पीसीसी में रहा अफरा-तफरी का माहौल | Corona protocol could not be followed in Congress headquarters | Patrika News

प्रतापगढ़ी के स्वागत में उड़ी कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां, पीसीसी में रहा अफरा-तफरी का माहौल

locationजयपुरPublished: Jul 27, 2021 09:37:24 pm

Submitted by:

firoz shaifi

पहली बार पीसीसी मुख्यालय पर तैनात किए बाउंसर्स,पांच सौ से ज्यादा कार्यकर्ता जुट गए पीसीसी मुख्यालय में, कार्यकर्ताओं के चेहरों पर न मास्क नजर आए न सोशल डिस्टेंसिंग

Imran Pratapgarhi

Imran Pratapgarhi

फिरोज सैफी/जयपुर।

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भले ही आमजन के साथ-साथ राजनीतिक दलों से कोविड प्रोटोकॉल की पालना करने की बार-बार अपील करते हों, लेकिन उन्हीं की पार्टी के कार्यकर्ताओं पर उनकी इस अपील का कोई असर होता नजर नहीं आता ।

पहले जहां महंगाई के खिलाफ होने वाले प्रदर्शनों में कार्यकर्ताओं की ओर से कोरोना गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ाई गई थीं तो सोमवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मशहूर शायर इमरान प्रतापगढ़ी के स्वागत समारोह में भी जमकर कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाई गईं। बड़ी संख्या में इमरान प्रतापगढ़ी के समर्थक बिना मास्क के भीड़ में नारेबाजी करते हुए नजर आए तो सोशल डिस्टेंसिंग भी तार-तार होती नजर आई।

कार्यकर्ताओं के अति उत्साह और 500 से ज्यादा की भीड़ पीसीसी में मुख्यालय में जुटने के चलते प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। हैरत की बात तो यह है कि बार-बार टोकने के बावजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तो सोशल डिस्टेंसिंग की पालना की और न ही चेहरे पर मास्क लगाए, जिसके चलते प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को भी जल्द ही अपना भाषण खत्म करके पीसीसी से जाना पड़ा।

कोविड काल पहली बार जुटी इतनी भीड़
दरअसल प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कोविड काल के दौरान ऐसा पहली पहला मौका था जब इतनी बड़ी संख्या में समर्थक पीसीसी में जुट गए। साथ ही कांग्रेस मुख्यालय के बाहर भी सड़कों पर जाम की स्थिति बन गई। हालांकि कहा जा रहा है कि प्रतापगढ़ी के समर्थकों में अधिकांश समर्थक ऐसे भी थे जो केवल इमरान प्रतापगढ़ी को देखने की पीसीसी मुख्यालय आए थे।

पीसीसी मुख्यालय के बाहर बाउंसर्स की तैनाती
वहीं दूसरी ओर कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष इमरान प्रतापगढ़ी के पीसीसी मुख्यालय आने की सूचना के चलते प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के बाहर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस के साथ-साथ बाउंसर्स को भी तैनात किया गया था जो कि कांग्रेस हलकों में दिनभर चर्चा का विषय बना रहा। ये ऐसा पहला मौका है जब प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में निजी सुरक्षा गार्डों को तैनात किया गया था।

अल्पसंख्यक वर्ग को मिलेगा उचित प्रतिनिधित्व
दूसरी ओर पीसीसी में मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस अल्पसंख्यक के राष्ट्रीय अध्यक्ष इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि अल्पसंख्यक वर्ग की समस्याओं को जानने के लिए वे सभी प्रदेशों के दौरे कर रहे हैं। राजस्थान में भी 2 दिन तक कार्यकर्ताओं से अलग-अलग मुलाकातें करके समस्याओं को जाना है और दिल्ली जाकर इसकी समीक्षा करेंगे। उसके बाद आगे फैसला लेंगे।


मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों के सवाल पर इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि अल्पसंख्यक वर्ग को पर्याप्त प्रतिनिधित्व देने के लिए कांग्रेस आलाकमान ने उन्हें आश्वस्त किया हुआ है, उन्होंने उम्मीद है कि प्रस्तावित मंत्रिमंडल विस्तार और संगठनात्मक नियुक्तियों में अल्पसंख्यक वर्ग को पर्याप्त मौका मिल जाएगा और अल्पसंख्यक वर्ग से जुड़े बोर्ड-निगमों में भी नियुक्तियां होंगी। उन्होंने अल्पसंख्यक वर्ग में किसी तरीके की नाराजगी की खबरों से इनकार किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो