उच्च न्यायालय में आठ कर्मचारियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

सोमवार से शुरू होगी न्यायिक कार्रवाई

By: KAMLESH AGARWAL

Published: 15 Jul 2020, 10:05 PM IST

जयपुर।

राजस्थान उच्च न्यायालय में कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए अदालती कार्यवाही के संचालन की रूपरेखा तय करने के लिए बैठक हुई। इस बैठक में दो दिन कार्य स्थगित रखने का फैसला किया गया। ऐसे में अब सोमवार से उच्च न्यायालय में न्यायिक कार्य एक बार फिर से शुरू होगा। बैठक में मुख्य न्यायाधीश, सभी न्यायाधीश, महाधिवक्ता, एडिशनल सोलिसिटर जनरल तथा बार के प्रतिनिधियों को बुलाया गया था। उच्च न्यायालय परिसर में लिए गए कोरोना सैंपल में से 8 कर्मचारियों व अन्य की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
उच्च न्यायालय में आयोजित हुई बैठक में अब तक के काम की समीक्षा की गई और वकीलों से सुझाव लिए गए। इस बैठक में 29 जून से शुरू न्यायिक कार्य को जारी रखने का फैसला किया गया। सभी तरह के आवश्यक सुरक्षात्मक कदमों के साथ सोमवार से अब न्यायिक काम शुरू होगा। इसमें वकीलों को व्यक्तिगत या वीडियोकॉलिंग से पक्ष रखने की छूट होगी। इसी के साथ थर्मल स्कैनिंग, सैनेटाइजर सहित अन्य सभी आवश्यक सावधानियां रखी जाएगी। गौरतलब है कि उच्च न्यायालय में 13 जुलाई से 15 जुलाई तक न्यायिक काम स्थगित रखा था। अब दो दिन के कार्य स्थगन और शनिवार, रविवार अवकाश के बाद सोमवार से काम शुरू होगा।

आठ की रिपोर्ट पॉजिटिव

उच्च न्यायालय परिसर में शनिवार से कोरोना सैंपल लेने शुरू किए गए थे। बीते चार दिन में 12 सौ से ज्यादा सैंपल लिए गए। इसमें से बुधवार सुबह आई रिपोर्ट में आठ कर्मचारियों एवं अन्य की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद न्यायालय प्रशासन ने सैनेटाइज करवाने के साथ ही कर्मचारियों को क्वारंटिन किया है।

Corona virus COVID-19
KAMLESH AGARWAL Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned