scriptब्यूरोक्रेसी पर कोरोना का डर, जुटाई जा रही है विदेश यात्रा की जानकारी | Corona's fear over bureaucracy in rajasthan | Patrika News

ब्यूरोक्रेसी पर कोरोना का डर, जुटाई जा रही है विदेश यात्रा की जानकारी

locationजयपुरPublished: Mar 21, 2020 10:29:33 am

Submitted by:

firoz shaifi

कोरोना वायरस के प्रकोप का डर अब राज्य के नौकरशाहों को भी सताने लगा है। दऱअसल इसकी एक वजह ये भी कि राज्य सरकार ने नौकरशाहों के विदेश दौरों की जानकारी मांगी है।

Secretariat

Secretariat

जयपुर। कोरोना वायरस के प्रकोप का डर अब राज्य के नौकरशाहों को भी सताने लगा है। दऱअसल इसकी एक वजह ये भी कि राज्य सरकार ने नौकरशाहों के विदेश दौरों की जानकारी मांगी है।

सूत्रों की माने तो सरकार की ओर से सभी नौकरशाहों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है कि पिछले डेढ़ माह के भीतर कौनसा अधिकारी, उसके परिवारजन या निकट संबंधी विदेश दौरे पर गए थे। खासकर उन देशों में जहां कोरोना वायरस का असर है।

बताया जाता है कि सरकार ने इस संबंध में कार्मिक विभाग को जानकारी जुटाने को कहा है। साथ ही नौकरशाहों को भी इस निर्देश जारी किए गए हैं वे इस संबंध में स्वयं शीघ्र सरकार को जानकारी दें, जिससे आवश्यक कदम उठाएं जाएं।

हालांकि नौकरशाही में फिलहाल कोरोना संक्रमण जैसा कोई मामला सामने नहीं आया, लेकिन सरकार एहतियात के तौर पर ये कदम उठाया है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए राज्य सरकार ने कई बड़े फैसले लेते हुए आवश्यक सेवाओं से संबंधित विभागों को छोड़कर अन्य सभी सरकारी और अर्द्ध सरकारी विभागों, स्वायत्तशासी संस्थाओं, राजकीय निगमों और मंडलों में 31 मार्च तक शट डाउन के निर्देश दिए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो