scriptकोरोना का कहर: सम्मेद शिखर यात्रा पर गए उदयपुर, चित्तौडगढ़़ व जयपुर के यात्री फंसे | Corona's havoc: Travelers from Udaipur, Chittorgarh and Jaipur strand | Patrika News

कोरोना का कहर: सम्मेद शिखर यात्रा पर गए उदयपुर, चित्तौडगढ़़ व जयपुर के यात्री फंसे

locationजयपुरPublished: Mar 24, 2020 06:03:11 pm

– बिहार के प्रशासन का दबाव है कि कोरोना का संक्रमण है, राजगिरी छोड़कर जाए

कोरोना का कहर: सम्मेद शिखर यात्रा पर गए उदयपुर, चित्तौडगढ़़ व जयपुर के यात्री फंसे

कोरोना का कहर: सम्मेद शिखर यात्रा पर गए उदयपुर, चित्तौडगढ़़ व जयपुर के यात्री फंसे

उदयपुर. मेवाड़ से सम्मेदशिखर यात्रा पर गए 60 सदस्य बिहार के राजगिरी जैन तीर्थ में फंस गए है। इन यात्रियों को कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर बिहार का स्थानीय प्रशासन वहां से जाने को कह रहा है। परेशान यात्रियों ने विस में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और चित्तौडगढ़़ सांसद से भी टेलीफोन पर मदद मांगी है। मेवाड़ से 15 मार्च को सम्मेद शिखर की तीर्थ यात्रा के लिए 60 यात्री रवाना हुए थे, इनमें से उदयपुर के 32, चित्तौडगढ़़ के 10, बड़ीसादड़ी के 8 तथा जयपुर के 8 यात्री शामिल है। इन यात्रियों की वापसी के 25 मार्च के टिकट है। वहां से राजस्थान आने के लिए कोई साधन नहीं होने से सभी यात्री इस समय राजगिरी जैन तीर्थ में है। यात्रा में शामिल उदयपुर नगर निगम की राजस्व समिति के अध्यक्ष अरविंद जारोली ने बताया कि यहां का प्रशासन उन्हें यहां रहने भी नहीं दे रहा है। प्रशासन का दबाव है कि वे यहां से जाएं। जारोली ने कहा कि प्रशासन से आग्रह किया है कि या तो वह यात्रियों को भेजने की व्यवस्था करे या फिर यहीं ठहरने दें। परेशान हुए तीर्थ यात्रियों ने विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, चित्तौड़ सांसद सीपी जोशी से भी बात की। यात्रियों ने वैसे 25 मार्च के टिकट करवा दिए और पटना एयरपोर्ट से फ्लाइट भी है लेकिन अभी उन्हें परेशानी हो रही है कि राजगिरी में प्रशासन रुकने नहीं दे रहा है और फ्लाइट निरस्त हो जाती है तो वे कहां जाएंगे।
जॉर्जिया में फंसे बांसवाड़ा के 3 विद्यार्थी

बांसवाड़ा. कोरोना के चलते जार्जिया में पढ़ रहे बांसवाड़ा के 3 बच्चों समेत देश के करीब 30 विद्यार्थी वहां फंस गए हैं। वतन वापसी नहीं हो पाने पर चिंतित इनके परिजनों की परिवेदना पर बांसवाड़ा-डूंगरपुर क्षेत्र के सांसद कनकमल कटारा ने विदेश मंत्री से मदद का आग्रह किया है। तिबलिसी ,जॉर्जिया में पढ़ रहे वागड़ के बच्चों हाउसिंग बोर्ड निवासी पार्थ भट्ट, बागीदौरा निवासी प्रसून मेहता और कलिंजरा के यश जैन के परिजनों ने बताया कि तीनों अपने साथियों के साथ वहां परेशान हैं। जिनके साथ करीब 300 भारतीय विद्यार्थी पढ़ाई करने जॉर्जिया में हैं, जिनका कॉलेज 20 मई 20 तक बन्द हो गया है। इनमें गुजरात के 50 से 60 बच्चे भी हैं, जो जियोमेडी टीचिंग यूनिवर्सिटी, तिबलिसी में ही एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे हैं। उन्हें पुन: भारत लाने के लिये सांसद कटारा ने विदेश मंत्री जयशंकर को लिखा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो