scriptपंचायत चुनाव के चौथे चरण के चुनाव पर कोरोना का साया, टल सकते हैं चुनाव | Corona's shadow over the fourth phase of panchayat elections | Patrika News

पंचायत चुनाव के चौथे चरण के चुनाव पर कोरोना का साया, टल सकते हैं चुनाव

locationजयपुरPublished: Mar 22, 2020 10:51:15 am

Submitted by:

firoz shaifi

अप्रेल के दूसरे सप्ताह के बाद होनें हैं पंचायतों और जिला परिषद के चुनाव, 4000ग्राम पंचायतों, 365 पंचायत समितियों और 33 जिला परिषदों में चुनाव, फिलहाल इन सभी में लगे हुए प्रशासक, 6 नगर निगमों के चुनाव भी कोरोना के चलते टले

State Election Commission

State Election Commission

जयपुर। कोरोना वायरस के चलते स्थगित किए गए 6 नगर निगमों के चुनाव के बाद अब पंचायत चुनाव के चौथे चरण पर भी कोरोना का साया मंडरा है। अप्रेल के दूसरे सप्ताह में चौथे चरण के तहत 4000ग्राम पंचायतों, 365 पंचायत समितियों और 33 जिला परिषदों में चुनाव कराने के निर्देश सुप्रीम कोर्ट ने राज्य निर्वाचन आयोग को दिए हैं।

इन ग्राम पंचायतों, पंचायत समितियों और जिला परिषदों मे फिलहाल जन प्रतिनिधियों के स्थान पर प्रशासक लगे हुए हैं। दरअसल बताया जा रहा है कि पंचायत चुनाव, जिला परिषद और ग्राम पंचायत चुनाव के दौरान लोगों की भीड़भाड़ ज्यादा रहेगी।

और मतदान के दौरान भीड़भाड़ के चलते लोग कोरोना के संक्रमण की चपेट में आ सकते हैं। वहीं राज्य में अहतियात के तौर पर सरकार ने प्रदेश भर में धारा 144 लगा रखी है। सभी परीक्षाएं और कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं।


सुप्रीम कोर्ट जा सकती है सरकार
जानकारों की माने तो पंचायत चुनावों के चौथे चरण के चुनाव टालने के लिए राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट जा सकती है। 5 अप्रेल को प्रस्तावित 6 नगर निगमों के चुनाव स्थगित करवाने के लिए राज्य सरकार हाईकोर्ट गई थीं। वहीं दूसरी ओर राज्य निर्वाचन आयोग पंचायत के चौथे चरण के चुनाव अप्रेल के दूसरे सप्ताह में ही करवाने के लिए प्रतिबद्ध है। अब देखना ये है कि राज्य सरकार जनहित में इस मुद्दे को लेकर कब सुप्रीम कोर्ट जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो