scriptCorona's U Turn: Many States Issued Alert, Fine For Mask | सावधान: कोरोना का यू टर्न... कई राज्यों में अलर्ट, मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना | Patrika News

सावधान: कोरोना का यू टर्न... कई राज्यों में अलर्ट, मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना

Corona News: जयपुर . कोरोना ने एक बार फिर यू टर्न ले लिया है। कोरोना के बढ़ते मामलों ने केन्द्र और राज्य सरकारों की नींद उड़ा दी है। यही कारण है कि कई राज्यों ने अलर्ट जारी कर मास्क नहीं पहनने वालों पर सख्ती लगा दी है।

जयपुर

Updated: April 22, 2022 12:23:36 pm

Corona News: जयपुर . कोरोना ने एक बार फिर यू टर्न ले लिया है। कोरोना के बढ़ते मामलों ने केन्द्र और राज्य सरकारों की नींद उड़ा दी है। यही कारण है कि कई राज्यों ने अलर्ट जारी कर मास्क नहीं पहनने वालों पर सख्ती लगा दी है।

corona


देशभर में कोरोना के नए मामले दोबारा से बढ़ने लगे हैं। हालांकि अभी नए मामलों की संख्या कम है, लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि सावधानी नहीं बरती गई तो जल्द ही कोरोना के नए मामलों की संख्या में तेजी आएगी। पिछले पन्द्रह दिनों में ही कोरोना के नए मरीजों की संख्या में तीन गुणा तक वृदि्ध दर्ज की गई है।

दिल्ली और उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में लगातार कोरोना के बढ़ रहे मामलों ने दूसरे राज्यों को भी अलर्ट रहने की चेतावनी दे डाली। राजस्थान की बात करें तो यहां अभी कोरोना के मामलों में वृद्धि नहीं हो रही है, लेकिन पड़ोसी राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद सरकार भी अब पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर जनता को सचेत कर रहे हैं। पिछले दिनों में इसको लेकर कई बार बैठकें भी आयोजित की जा चुकी है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों को गंभीरता से लिया जा रहा है। हाल ही हुई बैठकों में भी कोरोना पर नियंत्रण के उपाय को लेकर एक्सपर्ट के सुझाव लिए जा रहे हैं।


कोरोना के नए मरीजों का आना फिर शुरू हो गया है। विशेषज्ञों ने चिंता जताई है कि जरासी लापरवाही आमजन के लिए फिर से भारी पड़ सकती है। उधर राजस्थान सरकार की ओर से लगाई गई सभी पाबंदियां भी वर्तमान में लगभग हट गई है। देश और राजस्थान में आ रहे कोरोना के नए पाॅजिटिव मरीजों के आंकडें फिर से नई परेशानी पैदा कर सकते हैं। कोरोना के नए मरीजों में अब दिनों-दिन दोबारा से इजाफा होने लगा है। वर्तमान हालातों में यदि लोगों ने कोरोना गाइड लाइन का गंभीरता से पालन नहीं किया तो यह लापरवाही भारी पड़ सकती है।


मास्क पर होगी सख्ती जरूरी
दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मास्क पर नहीं लगाने वाले लोगों पर 500 रुपए जुर्माने की घोषणा के बाद राज्य की गहलोत सरकार भी मास्क पर सख्ती बरतने के मूड में हैं। सार्वजनिक स्थानों और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर मास्क की अनिवार्यता को लेकर सरकार की ओर से जल्द ही आदेश जारी हो सकते हैं। साथ ही मास्क नहीं लगाने वाले लोगों पर भी जुर्माना लगाया जा सकता है।


लापरवाही नहीं बचाव जरूरी-
- मास्क लगाए, भीड़भाड़ से दूर रहे।
- बंद जगह के स्थान पर वेंटिलेशन वाली जगहों का प्रयोग करें।
- सभी योग करें, प्राणायाम करें।
- वैक्सीन अवश्य लगवाएं।
- लाइफस्टाइल में हेल्थी भोजन, पौष्टिक और ताजा भोजन ले।

कोरोना का लेकर राजस्थान का हाल
दिनांक - नए पॉजिटिव
10 अप्रेल - 11
11 अप्रेल - 10
12 अप्रेल - 10
13 अप्रेल - 20
14 अप्रेल - 16
15 अप्रेल - 17
16 अप्रेल - 8
17 अप्रेल - 9
18 अप्रेल - 12
19 अप्रेल - 23
20 अप्रेल - 25

जयपुर में यूं बढ़ रहा है कोरोना
दिनांक - कुल केस
10 अप्रेल - 7
11 अप्रेल - 7
12 अप्रेल - 6
13 अप्रेल - 16
14 अप्रेल - 13
15 अप्रेल - 16
16 अप्रेल - 7
17 अप्रेल - 8
18 अप्रेल - 11
19 अप्रेल -18
20 अप्रेल - 21

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.