Corona Test : देश में हुई 35 लाख कोरोना जांच में से अकेले एसएमएस में एक लाख जांच

Corona Test : जयपुर . देश में अब तक करीब 35 लाख से ज्यादा Corona जांच हुई है। इसमें से जयपुर के सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज Sawai Mansingh Medical College ने एक लाख जांच कर उपलब्धि हासिल की है। Medical College में शुक्रवार को एक लाख वीं जांच हुई।

By: Anil Chauchan

Published: 29 May 2020, 08:03 PM IST

Corona Test : जयपुर . देश में अब तक करीब 35 लाख से ज्यादा कोरोना ( Corona ) जांच हुई है। इसमें से जयपुर के सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज ( Sawai Mansingh Medical College ) ने एक लाख जांच कर उपलब्धि हासिल की है। मेडिकल कॉलेज ( Medical College ) में शुक्रवार को एक लाख वीं जांच हुई।


इस उपलब्धि पर चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा ने मेडिकल कॉलेज प्रशासन और मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबायोलाॅजी टीम को बधाई दी है। एसएमएस मेडिकल काॅलेज के प्राचार्य सुधीर भंडारी ने बताया कि काॅलेज के माइक्रोबायोलाॅजी विभाग की टीम ने साल की शुरुआत से आरटी-पीसीआर टेस्ट करना प्रारंभ कर दिया था। लैब के सभी सीनियर रेजीडेंट्स, रेजीडेंट्स, पैरामेडिकल स्टाफ ने कोरोना महामारी के दौर में बिना रूके ‘राउंड द क्लाॅक‘ काम किया और 1 लाख टेस्ट कर एक मिसाल कायम की है।


भंडारी ने बताया कि यह कीर्तिमान डाॅ. नित्या व्यास, डाॅ. राकेश माहेश्वरी, डाॅ. भारती मल्होत्रा, डाॅ. रजनी शर्मा, डाॅ. अरुणा व्यास और सभी समर्पित स्टाफ की वजह से ही संभव हो पाया है।


प्रदेश में कोरोना की जांच कर रही सभी लैब ने अब तक कुल 3 लाख 65 हजार 556 मरीजों की जांच की है। इसमें से जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में एक लाख जांच हुई है।

Corona virus
Anil Chauchan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned