script

चीफ काजी जो बोले… अब उसका असर देखना बाकि है

locationजयपुरPublished: Apr 05, 2020 11:52:22 am

Submitted by:

JAYANT SHARMA

चीफ काजी ने पांच बिंदुओं पर समाज के लोगों से बात की है। उनका कहना है कि मेडिकल टीम और पुलिस टीम की मदद करें ताकि इस महामारी को हराया जा सके। साथ ही उन्होनें मेडिकल टीम पर हमला करने वाले लोगों को भी आडे हाथों लिया है। सीएम की ओर से किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि अगले आदेशों तक घर में ही नमाज अता करें और किसी भी कीमत पर बेवजह बाहर नहीं निकलें।

Curfew in Jaipur

Curfew in Jaipur


जयपुर
कई राज्यों में संदिग्ध लोगों की जांच करने जा रही मेडिकल टीम और पुलिस टीम पर हमले के बाद जयपुर में भी इस तरह की घटनाएं सामने आई हैं। इन घटनाओं को लेकर अब चीफ काजी राजस्थान ने लोगों के लिए संदेश जारी किया है। आज सवेरे अपने इस संदेश में उन्होनें लोगों से पांच बिंदुओं पर बात की है और लोगों को इनका पालन करने के लिए कहा है।

परकोटे में सात दिन में तीन बार हो चुके हैं मेडिकल टीम पर हमले
रामगंज क्षेत्र से ही सात दिन के दौरान दो से तीन घटनाएं सामने आई हैं जब मेडिकल टीम के साथ मारपीट की गई है। इन घटनाओं के बाद पुलिस टीम को भी इसकी शिकायत की गई और सीएमएचओ को भी इस बारे में लिखित में शिकायत की गई है। रामगंज क्षेत्र में स्थित हीदा की मोरी के पास दो युवकों ने अमरीक सिंह नाम के युवक के सिर पर भारी वस्तु से हमला किया था। अमरीक सिंह पेशे से कम्पाउंडर है। पुलिस को इसकी शिकायत की गई थी। इस घटना के बाद रामगंज में ही जग्गनाथ शाह के रास्ते में मेडिकल टीम पर हमला किया गया था। रामगंज पुलिस ने 31 मार्च को मामला दर्ज किया और इसी दिन रिजवान नाम के युवक को भी अरेस्ट किया। इन दोनो घटनाओं से पहले रामगंज क्षेत्र में ही मेडिकल टीम के साथ बदसलूकी की गई थी। उनके दस्तावेज फाडने की कोशिश की गई थी और मोबाइल फोन छीन लिया गया था। इसकी शिकायत सीएमएचओ को की गई थी।
घर पर ही करें नमाज और मेडिकल टीम पर तो नहीं थूकें
दरअसल चीफ काजी खालिद उस्मानी ने आज माणक चौक थाना पुलिस की मदद से तीन मिनट के दो वीडियो शेयर किए। इन वीडियो में चीफ काजी ने पांच बिंदुओं पर समाज के लोगों से बात की है। उनका कहना है कि मेडिकल टीम और पुलिस टीम की मदद करें ताकि इस महामारी को हराया जा सके। साथ ही उन्होनें मेडिकल टीम पर हमला करने वाले लोगों को भी आडे हाथों लिया है। सीएम की ओर से किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि अगले आदेशों तक घर में ही नमाज अता करें और किसी भी कीमत पर बेवजह बाहर नहीं निकलें।

ट्रेंडिंग वीडियो