scriptGood News: कोरोना में जान दांव पर लगाने वाले पुलिसकर्मियों को डीजीपी देंगे सम्मान, लिस्ट में ये नाम | Corona update news in Rajasthan | Patrika News

Good News: कोरोना में जान दांव पर लगाने वाले पुलिसकर्मियों को डीजीपी देंगे सम्मान, लिस्ट में ये नाम

locationजयपुरPublished: Oct 15, 2021 12:52:22 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

डिस्क, बैज और प्रमाणपत्र को सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को जल्द ही भेजने की तैयारी है।

coronavirus

coronavirus

जयपुर
Corona काल के दौरान जान दांव पर लगाकर जनजागरुकता फैलाने वाले पुलिसकर्मियों को अब DGP ने सम्मान देना शुरु किया है। बड़ी बात ये है कि सम्मान का यह सिलसिला जयपुर कमिश्नरेट से शुरु किया गया है और जल्द ही इसे पूरे प्रदेश के सभी जिलों में शुरु कर दिया जाएगा। जिलों से चुनिंदा पुलिस अफसरों को सम्मान के तौर पर डीजीपी आपदा सेवा सम्मान दी जाएगी। डिस्क, बैज और प्रमाणपत्र को सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को जल्द ही भेजने की तैयारी है।
जयपुर कमिश्नरेट के 350 पुलिसकर्मी चिंहित, 49 आरपीएस अफसर शामिल
जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के 350 पुलिसकर्मियों को डीजीपी आपदा सेवा सम्मान देने के लिए चुना गया है। इनमें 49 आरपीएस अफसर शामिल हैं। वहीं 150 से ज्यादा इंस्पेक्टर स्तर के पुलिस अधिकारी और 150 करीब एसआई शामिल हैं। इनमें थानों के अलावा पुलिस लाइनए निर्भया स्कवायड और अन्य एजेंसियों के पुलिसकर्मी शामिल हैं।
चार हजार पुलिसकर्मी हुए थे बीमारए बीस से ज्यादा साथ छोड़ चले गए
पुलिस अफसरों के अनुसार कोरोना की पहली और दूसरी लहर में करीब चार हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी पाॅजिटिव हुए थे। इसके बाद सभी जिलों की पुलिस लाइनों में बीमार पुलिसकम्रियों के लिए स्पेशल मोबाइल अस्पताल भी शुरु किए गए थे। उसक बाद जैसे ही वैक्सीनेशन शुरु हुआ उसके साथ ही सबसे पहले पुलिसकम्रियों को वैक्सीन देना शुरु किया गया था। लेकिन उसके बाद भी कोरोना की पहली और दूसरी लहर में बीस से भी ज्यादा पुलिसकर्मियों ने दम तोड़ दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो