राजस्थान: Corona Vaccination अभियान के आगाज़ से BJP नेता ‘गदगद’, प्रतिक्रियाओं में झलक रही ख़ुशी

कोरोना वैक्सीन टीकाकरण अभियान का हुआ आगाज़, भाजपा नेताओं की ख़ुशी-जोश-उत्साह को लगे पंख!, दिल खोलकर जता रहे अभियान के शुभारम्भ पर ख़ुशी, अभियान को बताया ऐतिहासिक और देश के लिए गर्व का विषय

 

By: nakul

Published: 16 Jan 2021, 03:14 PM IST

जयपुर।

देश के साथ ही प्रदेश भर में शुरू हुए कोरोना वैक्सीन टीकाकरण अभियान से भाजपा कुनबा गदगद है। पार्टी नेताओं की ख़ुशी आज सुबह से ही उनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स और उनकी प्रतिक्रियायों में देखने को मिली। भाजपा नेताओं ने वैश्विक महामारी कोरोना को जड़ से ख़त्म करने की दिशा में इस टीकाकरण अभियान को महत्वपूर्ण तो बताया ही, साथ ही इस ऐतिहासिक क्षण के लिए केंद्र सरकार को क्रेडिट देने से भी पीछे नहीं रहे।

पहले नहीं देखा इस स्तर का अभियान: राजे
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कोरोना टीकाकरण अभियान को देश के लिए गर्व का विषय करार देते हुए कहा कि वैश्विक इतिहास ने इतने बड़े स्तर का टीकाकरण अभियान इससे पहले कभी नहीं देखा है। उन्होंने कहा कि दुनिया के सैंकड़ों देश ऐसे हैं जिनकी आबादी 3 करोड़ से कम है और भारत वैक्सीनेशन के अपने पहले चरण में ही 3 करोड़ लोगों का टीकाकरण कर रहा है।

राजे ने इस उपलब्धि के लिए देश के वैक्सीन वैज्ञानिकों, मेडिकल सिस्टम, डॉक्टर्स, नर्सिंग स्टॉफ सहित उन सभी योद्धाओं का आभार व्यक्त किया जिनकी मेहनत व लगन ने कोरोना जैसी गंभीर संक्रामक बीमारी को जड़ से खत्म करने की दिशा में एक मिसाल पेश की है।

भारत में वैक्सीन का निर्माण गर्व की बात: डॉ पूनिया
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने भी कोरोना वैक्सीन के भारत में निर्माण होने को लेकर ख़ुशी जताई है। उन्होंने इसके लिए केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को क्रेडिट किया है। पूनिया ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि प्रधानमंत्री ने जिस तरह से वैज्ञानिकों को हौसला हौंसला बढ़ाया, तैयारियों के लिए रिसर्च सेन्टर्स का स्वयं दौरा किया और सरकार की ओर से सुविधाएं मुहैया करवाई, वह सराहनीय है।

वहीं पूनिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से अपील करते हुए कहा कि भारत सरकार ने तो अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए समय पर वैक्सीन राज्य सरकार को भेज दी है, अब राज्य सरकार प्रधानमंत्री की मंशा के अनुरूप आमजन की रक्षा कर रहे कोरोना वॉरियर्स को वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया को आगे बढाए।

कोरोना पर जीत निश्चित: राठौड़
नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि यह हम सभी के लिए गर्व की बात है कि आज से देश में विश्व के सबसे बड़े ऐतिहासिक वैक्सीन कार्यक्रम की शुरूआत हुई है। इस टीकाकरण अभियान के जरिए हम निश्चित रूप से कोरोना पर विजय हासिल करेंगे।

Show More
nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned