जयपुर के 21 केंद्रों पर होगा Corona vaccination

- जयपुर के 21 केंद्रों पर होगा Corona vaccination
- पहले 13 केंद्रो को किया गया था तैयार
- 16 जनवरी को होना है टीकाकरण
- राज्य में 282 की जगह 161 केंद्रों पर ही होगा Corona vaccination

By: Tasneem Khan

Published: 14 Jan 2021, 07:47 PM IST

Jaipur शनिवार 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीनेशन (Corona vaccination ) का पहला चरण शुरू होने जा रहा है और इसके लिए राज्य तैयार है। इसे लेकर मकर संक्रांति के दिन भी स्वास्थ्य विभाग की ओर से तैयारियां जारी रही। सभी जिला केंद्रों पर वैक्सीन वैन के जरिए वैक्सीन का वितरण किया जा चुका है। वहीं वैक्सीनेशन केंद्रों पर आज शाम तक वैक्सीन भेज दी जाएगी। हर केंद्र पर इसके लिए कोल्ड स्टोरेज की व्यवस्था की गई है। वहीं वैक्सीनेशन के लिए जिन मेडिकल स्टाफ को ट्रेनिंग दी गई थी, उन्हें भी शनिवार सुबह से ही केंद्रों पर तैनात रहने के निर्देश दे दिए गए हैं।

वैक्सीनेशन सेंटर किए गए रिवाइज
इससे पहले गुरुवार को राज्य में वैक्सीनेशन सेंटर भी रिवाइज किए गए हैं। पहले राज्य के 282 केंद्रों पर टीकाकरण होना था, लेकिन बुधवार को केंद्र सरकार के निर्देश के बाद 161 केंद्रों पर ही टीकाकरण किया जाएगा। सीएमएचओ जयपुर प्रथम नरोत्तम शर्मा ने बताया कि जयपुर में पहले 13 केंद्र चिन्हित किए गए थे, अब रिवाइज कर इनकी संख्या 21 कर दी गई है।

जयपुर में यहां होगा Corona vaccination
जयपुर के SMS Hospital, एसएमएस कॉलेज, सेठी कॉलोनी हॉस्पिटल, जेके लोन, एसडीएमएच, बीडीएम कोटपूतली, जनाना, मणिपाल, महिला चिकित्सालय, जयपुर हॉस्पिटल लाल कोठी, ईएसआई हॉस्पिटल, कांवटिया, गणगौर हॉस्पिटल, मेट्रोमास हॉस्पिटल, नारायणा हॉस्पिटल, जयपुर नेशनल यूनिवर्सिटी , आरयूएचएस, महात्मा गांधी हॉस्पिटल, जयपुरिया हॉस्पिटल, फोर्टिस हॉस्पिटल, ईएचसीसी हॉस्पिटल में 16 जनवरी से टीकाकरण शुरू होगा। यहां पर हैल्थ वर्कर्स को पहले चरण में टीका लगाया जाएगा। राजस्थान को केंद्र की ओर से साढे पांच लाख टीके मिले हैं। राज्य में साढे चार लाख हैल्थ वर्कर्स हैं। लाभार्थियों को 28 दिनों के अंतराल पर टीके की दूसरी डोज दी जाएगी।

Tasneem Khan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned