Corona Virus : कोरोना पॉजिटिव के 14 नए मामले आए सामने

Corona Virus : जयपुर . प्रदेश में मंगलवार को भी Corona Positive Patient की संख्या में बढोत्तरी देखी गई। Iran से आए दस Indians की रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया वहीं जयपुर, झुंझुनूं, अजमेर व डूंगरपुर में एक—एक मरीज आया Corona पॉजिटिव आया। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना Positive मरीजों की संख्या 93 हो गई है।

By: Anil Chauchan

Updated: 31 Mar 2020, 06:47 PM IST

Corona virus : जयपुर . प्रदेश में मंगलवार को भी कोरोना पॉजिटिव मरीजों ( Corona Positive Patient ) की संख्या में बढोत्तरी देखी गई। इरान ( Iran ) से आए दस भारतीयों ( Indians ) की रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया वहीं जयपुर, झुंझुनूं, अजमेर व डूंगरपुर में एक—एक मरीज आया कोरोना पॉजिटिव ( Positive ) आया। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना ( Corona ) पॉजिटिव मरीजों की संख्या 93 हो गई है।
प्रदेशभर में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। मरीजों की बढ़ती संख्या सरकार के लिए चिंता का विषय बन गई है। ऐसे में स्क्रीनिंग की प्रक्रिया को और तेज करने के साथ ही लॉक डाउन के दौरान लोगों को घरों में ही रहने की सलाह भी दी जा रही है।
इरान से आए भारतीय ज्यादा चपेट में —
इरान से आए दस भारतीयों की जांच रिपोर्ट में मंगलवार को दस लोगों में कोरोना पॉजिटिव आया। इन दस लोगों में सात मरीजों में कोरोना की पुष्टि जोधपुर के एस एन मेडिकल कॉलेज ने की है तथा तीन लोगों की जांच की पुष्टि जोधपुर के एम्स अस्पताल ने की है। इससे पूर्व सोमवार को भी सात लोगों कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। एहतीयात के तौर पर इरान से आए सभी भारतीयों को जोधपुर और जैसलमेर में रखा गया है। आगामी कुछ दिनों तक उन्हें वही रहना होगा।
दोस्त का रिश्तेदार निकला पॉजिटिव —
जयपुर के रामंगज क्षेत्र में अब तक 13 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। मंगलवार को भी रामगंज क्षेत्र का ही एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव सामने आया। अस्पताल में विदेश से आए व्यक्ति, उसका परिवार व उसका एक दोस्त भर्ती है। मंगलवार को सामने आया पॉजिटिव 60 वर्षीय व्यक्ति, विदेश से आए व्यक्ति के दोस्त का रिश्तेदार है। इनका उपचार एसएमएस अस्पताल के आईसीयू में किया जा रहा है।

किसी का पिता तो किसी की बहन पॉजिटिव —:
अजमेर में एक महिला को करोना पॉजिटिव आया है। यह महिला पूर्व में पॉजिटिव व्यक्ति की बहन है। इसके अलावा डूंगरपुर में पहले से पॉजिटिव आ चुके युवक का पिता की कोरोना जांच में उनके भी पॉजिटिव आया है। झुंझुनूं में एक 44 वर्षीय युवक की जांच में कोरोना पॉजिटिव आया है। ये युवक 20 मार्च को दुबई से लौटा था।

Corona virus
Show More
Anil Chauchan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned