scriptकोरोना वायरस : प्रिंसेस क्रूज पर अब तक 624 लोग संक्रमित | Corona virus: 624 people infected so far on princess cruise | Patrika News

कोरोना वायरस : प्रिंसेस क्रूज पर अब तक 624 लोग संक्रमित

locationजयपुरPublished: Feb 20, 2020 12:19:47 am

Submitted by:

dhirya

चीन में घातक कोरोना वायरस से 136 और मौत हो जाने से संक्रमण से मरने वालों की संख्या बुधवार को 2,004 हो गई। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बताया कि 75 हजार से ज्यादा मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इधर जापान में योकोहामा बंदरगाह पर 5 फरवरी से खड़े डायमंड प्रिंसेस क्रूज में अब तक वायरस की चपेट में 624 लोग आ चुके हैं।

कोरोना वायरस : प्रिंसेस क्रूज पर अब तक 624 लोग संक्रमित

कोरोना वायरस : प्रिंसेस क्रूज पर अब तक 624 लोग संक्रमित

बीजिंग/ योकोहामा . चीन में घातक कोरोना वायरस से 136 और मौत हो जाने से संक्रमण से मरने वालों की संख्या बुधवार को 2,004 हो गई। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बताया कि 75 हजार से ज्यादा मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इधर जापान में योकोहामा बंदरगाह पर 5 फरवरी से खड़े डायमंड प्रिंसेस क्रूज में अब तक वायरस की चपेट में 624 लोग आ चुके हैं। इधर कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद करीब 500 यात्रियों को जहाज से बाहर निकलने की इजाजत दी गई है। अधिकारियों का कहना है कि परीक्षण के परिणाम संसाधित होने में तीन दिन तक लग सकते हैं। वहीं ताइवान क्रूज से फंसे अपने नागरिकों को निकालने के लिए विमान भेजने जा रहा है। ताइवान सरकार ने बुधवार को बताया कि जापान में एक चार्टर्ड भेजने की योजना बनाई है, जो अपने नागरिकों को संक्रमित क्षेत्र से निकालने के लिए इस सप्ताह उड़ान भरेगा। भारत गुरुवार को चीनी शहर वुहान में फंसे भारतीयों को लाने के लिए एक सी -17 सैन्य परिवहन विमान भेजेगा। इधर श्रीलंका में 19 जनवरी को पहुंची 40 वर्षीय महिला वायरस से संक्रमित पाई गई थी। अब वह स्वस्थ हो गई है।
चेन्नई: दो संदिग्धों की निगरानी
अर्थव्यवस्था और स्वास्थ्य के लिए बढ़ते खतरे को देखते हुए जापान ने कोरोना के इलाज के लिए एचआइवी दवाओं के क्लीनिकल परीक्षण शुरू करने की योजना बनाई है। चीन में बढ़ते मरीजों को देखते हुए वुहान में 16 विश्वविद्यालयों के 15000 कमरों को इलाज के लिए तैयार रखने का निर्देश जारी कर दिया है। चीन से मंगलवार को चेन्नई बंदरगाह पहुंचे चालक दल के दो सदस्यों को पृथक केंद्र में रखा गया है। केरल में तीसरे महिला मरीज की रिपोर्ट निगेटिव आई है। गुरुवार को छुट्टी पर फैसला होगा।
चीन में जापानी पत्रकार फंसे
चीन में कोरोना वायरस पर ग्राउंड रिपोर्टिंग करने गए 10 जापानी पत्रकार और प्रधानमंत्री कार्यालय का एक संवाददाता बस ड्राइवर के संक्रमित हो जाने के बाद वहां फंस गए हैं। सभी एक होटल में कैद हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सभी पत्रकारों के लिए एक बस बुक की गई थी, मगर बस ड्राइवर में संक्रमित हो गया। इधर रूस ने संक्रमण से बचने के लिए चीनी नागरिकों के प्रवेश पर अस्थाई तौर पर रोक लगाने का निर्णय लिया है। प्रतिबंध बृहस्पतिवार आधी रात से प्रभावी हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो