भरतपुर में हुआ कोरोना धमाका, राजस्थान में 171 नए पॉजिटिव

राजस्थान में कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को प्रदेश में 171 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए।

By: santosh

Updated: 02 Jun 2020, 01:56 PM IST

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को प्रदेश में 171 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए, जबकि 85 मरीजों को कोरोना मुक्त होने पर अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई। प्रदेश में कोरोना से 2 मौत दर्ज की गई हैं। कोटा और भरतपुर के एक-एक मरीज की मौत हुई है। भरतपुर में अब तक पांच और कोटा में 17 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। प्रदेश में अब तक जानलेवा वायरस 201 लोगों की जान ले चुका है।

भरतपुर में सामने आए सबसे ज्यादा मामले
मंगलवार सुबह स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार भरतपुर, जयपुर और झालावाड़ में सबसे ज्यादा मामले सामने आए। भरतपुर में 70, जयपुर में 34, दौसा में 4, जोधपुर में 12, चूरू में 2, टोंक में एक, धौलपुर में 1, झुंझुनूं में 4, झालावाड़ में 23, अलवर में 10 और कोटा में 10 मामले सामने आए। 171 नए कोरोना संक्रमितों के साथ ही प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 9271 हो गई हैं

तीन पॉजिटिव मिले, आधे कस्बे में लगा कर्फ्यू
अलवर जिले के खेड़ली कस्बे में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। कस्बे के आधे क्षेत्र में कर्फ्यू लगाए जाने से हडक़ंप मच गया है। क्षेत्र के गणेश मार्केट, कठूमर रोड नई अनाज मंडी के पीछे सहित करीब आधा दर्जन जगहों पर कर्फ्यू लगा दिया गया है। गौरतलब है कि एक ही परिवार के तीन लोग कोरोना पॉजिटिव मिलने से आधे शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

कठूमर उपखंड अधिकारी अनिल सिंघल ने बताया कि आधे क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है। मरीजों को अलवर के रेफ रल अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीं शहर के अन्य एक बाजार में खेड़ली पुलिस थाने के द्वितीय थानाधिकारी भरत सिंह जादौन ने बिना मास्क लगाए बैठे दुकानदार पर जुर्माना लगाने की कार्रवाई की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned