scriptराजस्थान में सामने आए Coronavirus के 22 नए मामले, अब तक 22 जिलों में पहुंचा | corona virus cases in rajasthan, 22 new positive found | Patrika News

राजस्थान में सामने आए Coronavirus के 22 नए मामले, अब तक 22 जिलों में पहुंचा

locationजयपुरPublished: Apr 06, 2020 04:20:11 pm

Submitted by:

santosh

राजस्थान में सोमवार को कोरोना के 22 नए मामले सामने आने के बाद प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या 288 हो गई है।

coronavirus in rajasthan

फायरब्रिगेड की गाडिय़ों से स्प्रे कर शहर को संक्रमण मुक्त करने की कवायद, देखें फोटोज

जयपुर। राजस्थान में सोमवार को कोरोना के 22 नए मामले सामने आने के बाद प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या 288 हो गई है। जानिए कोरोना वायरस को लेकर अब तक की पांच बड़ी खबरें।

1. राजस्थान में सामने आए कोरोना के 22 नए मामले
राजस्थान में कोरोना के आज 22 नए मामले सामने आने के बाद मामलों की कुल संख्या बढ़कर 288 हो गई है। चिकित्सा विभाग से प्राप्त आधिकारिक जानकारी के अनुसार, कोटा और जोधुपर में एक—एक, डूंगरपुर में दो, दौसा में तीन और झुंझुनू में पांच, जयपुर में आठ संक्रमित पाए गए। दो संक्रमित इरान से लाए गए भारतीय हैं।

2. राजस्थान के 22 जिलों में फैला कोरोना वायरस
राजस्थान में कोरोना वायरस राजधानी जयपुर सहित 22 जिलों में अपने पैर पसार चुका है। इसके नियंत्रण के लिए कई जिलों में कर्फ्यू एवं भीलवाड़ा शहर में महाकर्फ्यू लगा रखा है। चिकित्सा विभाग के अनुसार राज्य में जयपुर में सर्वाधिक कोरोना वायरस के मरीज हैं जिनमें सबसे ज्यादा रामगंज क्षेत्र के हैं।

3. झुंझुनू भी बना कोरोना का हॉट स्पॉट
सोमवार सुबह झुंझुनू में कोरोना के 5 नए पॉजिटिव केस सामने आए। सभी तब्लीगी जमात से हैं। जिले में अब कुल संक्रमितों की संख्या 23 पहुंच गई। कोरोना के मामलों में झुंझुनू राजस्थान में जयपुर और भीलवाड़ा के बाद तीसरे नंबर का शहर हो गया है। जहां सबसे ज्यादा संक्रमित मिले हैं।

4. कोटा में सामने आया कोरोना का पहला मामला
आखिरकार वही हुआ जिसका सभी को डर बना हुआ था। सोमवार की सुबह शिक्षा नगरी कोटा के लिए बुरी खबर आई। 60 साल के एक वृद्ध की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है। हालांकि रिपोर्ट आने से पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी। दरअसल मरीज को संदिग्ध मानते हुए उसे एमबीएस अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया था जहां उसकी मौत हो गई थी।

5. ड्यूटी पर तैनात शिक्षकों को मिलेंगे मास्क और सेनिटाइजर
कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए लॉकडाउन के दौरान प्रदेशभर में विभिन्न कार्यों के लिए शिक्षकों और कार्मिकों की ड्यूटी लगी है। शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों और मंत्री के पास शिकायत पहुंची की जिला प्रशासन सुरक्षा के लिए उन्हें मास्क और सेनिटाइजर उपलब्ध नहीं करा रहा है। इस पर माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ने सभी जिला कलक्टर और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को पत्र लिखकर कहा है कि ड्यूटी पर तैनात शिक्षकों और कार्मिकों को सुरक्षा के आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराए जाएंं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो