scriptकोरोना से अब 21 लोग गंवा चुके जान | corona virus claims 21 deaths in India | Patrika News

कोरोना से अब 21 लोग गंवा चुके जान

locationजयपुरPublished: Mar 28, 2020 01:41:17 am

Submitted by:

anoop singh

कोरोना संक्रमितों के कुल 800 मामले

कोरोना से अब 21 लोग गंवा चुके जान

कोरोना से अब 21 लोग गंवा चुके जान

नई दिल्ली. देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या शुक्रवार को बढ़कर 21 हो गई है। इसमें कर्नाटक में एक मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने 17 मौत की ही पुष्टि की है। कोरोना संक्रमितों के कुल 800 मामले सामने आ चुके हैं, वहीं 724 मामलों की पुष्टि हुई है। उधर, केरल में संक्रमितों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। केरल में 39, मध्यप्रदेश में 7 नए मामले आए इनमें इंदौर में 3 और उज्जैन में एक, जबलपुर में 2 और भोपाल में 1 केस शामिल है। इस बीच कोराना से निपटने के लिए शिरडी के श्री साईं बाबा संस्थान ट्रस्ट ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 51 करोड़ रुपए दान किए। इधर, महाराष्ट्र के पुणे में अब तक सौ लोग संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। उत्तर प्रदेश के आगरा में डॉक्टर दंपती पर मुकदमा दर्ज किया गया है।
दंपती ने बेटे के विदेश से लौटने की प्रशासन को जानकारी नहीं दी थी। साथ ही, दोनों घर पर ही उसका इलाज करते रहे। 25 मार्च को समस्या ज्यादा बढऩे पर सैंपल लैब भेजे गए, जहां उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई।
– कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले के सजीपनडु में एक 10 महीने के बच्चा संक्रमित पाया गया।
बॉश के उपकरण से ढाई घंटे में मिलेगी कोरोना रिपोर्ट
जर्मनी की कार निर्माता कंपनी बॉश की हेल्थ केयर यूनिट ने कोरोना जांच के लिए एक उपकरण बनाया है, जो ढाई घंटे में रिपोर्ट दे देगा। उपकरण से 24 घंटे में 10 टेस्ट आसानी किए जा सकते हैं। कंपनी का कहना है कि इस उपकरण की अप्रैल में बिक्री शुरू हो जाएगी।
नोएडा में मिले तीन नए मामले
दिल्ली से सटे नोएडा में कोरोना संक्रमण के तीन नए मामले सामने आए हैं। इनमें दो महिलाएं और एक पुरुष शामिल है। नोएडा में शुक्रवार को कोरोना के तीन पीडि़तों में से मां-बेटी नोएडा सेक्टर-137 स्थित पारस टीआरा की रहने वाली हैं। ये दोनों वायरस की चपेट में कैसे आईं, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। महिला का बेटा नोएडा स्थित कंपनी में काम करता है, लेकिन वह वायरस की चपेट में नहीं आया है।

ट्रेंडिंग वीडियो