Corona virus : कोरोना संदिग्ध की रिपोर्ट निगेटिव

Corona virus : जयपुर . Sawai Mansingh Hospital में भर्ती Italy के Corona संदिग्ध व्यक्ति की कोरोना जांच Negative आई है। इस विदेशी व्यक्ति की कोरोना जांच का एक Sample पुणे स्थित Biological Lab में भी जांच के लिए भेजा गया है। उसकी रिपोर्ट संभवत: सोमवार को आएगी।

By: Anil Chauchan

Published: 01 Mar 2020, 04:09 PM IST

Corona virus : जयपुर . सवाई मानसिंह अस्पताल ( Sawai Mansingh Hospital ) में भर्ती इटली ( Italy ) के कोरोना ( Corona ) संदिग्ध व्यक्ति की कोरोना जांच निगेटिव ( Negative ) आई है। इस विदेशी व्यक्ति की कोरोना जांच का एक सैंपल ( Sample ) पुणे स्थित बायोलोजिकल लेब ( Biological Lab ) में भी जांच के लिए भेजा गया है। उसकी रिपोर्ट संभवत: सोमवार को आएगी।


आपको बता दें कि जयपुर में शनिवार को कोरोना वायरस का तीसरा संदिग्ध मामला सामने आया है। खास बात यह है कि यह विदेशी नागरिक है और एक निजी अस्पताल से डॉक्टरों ने उसे यहां सवाई मानसिंह अस्पताल में कोरोना जांच के लिए रेफर किया है।


इटली निवासी इस नागरिक को पिछले कई दिनों से जुखाम की शिकायत थी। आज सुबह यह नागरिक जयपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती हुआ। यहां पर डॉक्टरों ने इसकी सारी जांच की और पाया कि कोरोना वायरस के लक्षण भी हो सकते हैं। एेसे में इस विदेशी नागरिक को कोरोना संदिग्ध मानते हुए दोपहर को यहां सवाई मानसिंह अस्पताल में जांच के लिए लाया गया।


सवाई मानसिह अस्पताल के प्रवक्ता डॉ.एस.एस.यादव ने बताया कि इटली निवासी 35 वर्षीय इस व्यक्ति को शहर के एक निजी अस्पताल से रेफर किया गया था। अस्पताल में इस मरीज को स्पेशल आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। कोरोना वायरस के स्पेशल ट्रीटमेंट के लिए बनाई गई विशेष टीम के चिकित्सक डॉ. श्रीकांत शर्मा और उनके सहयोगियों ने मरीज की प्रारंभिक जांच की। उन्होंने बताया कि मरीज को सांस लेने में दिक्कत थी और कोरोना वायरस से मिलते-जुलते लक्षण पाए गए हैं।


इटली में इस वायरस के काफी संख्या में मरीज मिलने के कारण इस विदेशी व्यक्ति को विशेष देखरेख में रखा गया है। इस विदेशी व्यक्ति की कई स्तर पर कोरोना की जांचें की जा रही है। एक जांच यहां सवाई मानसिंह अस्पताल में करवाई गई वह निगेटिव आई है। इसके अलावा जांच का एक सैंपल पुणे स्थित लेब में भेजा गया है। डॉक्टर यही मान रहे हैं कि वह सैंपल भी निगेटिव आएगा।


आपकों बता दें कि इससे पहले भी जयपुर के सांगानेर निवासी मेडिकल छात्रा को चीन से आने के बाद संदिग्ध मानते हुए यहां अस्पताल में भर्ती करवाया गया था तथा बाद में चौमू से एक व्यक्ति को यहां एसएमएस अस्पताल लाकर जांच की गई थी। इसके अलावा अस्पताल में कोरोनो की जांच शुरू होने के बाद स्क्रीनिंग के अधार पर अब तक सौ लोगों की यहां सवाई मानसिंह अस्पताल में जांच की गई। सभी की जांच रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है।

Corona virus
Show More
Anil Chauchan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned