scriptCorona Virus : विदेशी नागरिक की पत्नी की पुणे से आई रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव | Corona Virus : Corona, SMS Hospital, Positive, Sample | Patrika News

Corona Virus : विदेशी नागरिक की पत्नी की पुणे से आई रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव

locationजयपुरPublished: Mar 04, 2020 05:14:24 pm

Submitted by:

Anil Chauchan

Corona Virus : जयपुर . Sawai Mansingh Hospital में भर्ती Corona के शिकार इटली नागरिक की पत्नी के भी कोरोना की पुष्टि हो गई है। उनकी पहली जांच सवाई मानसिंह अस्पताल में हुई थी वह Positive आई। उसके बाद दूसरी जांच के लिए Sample को पुणे स्थित लेब में भेजे गए थे। ये जांच भी पॉजिटिव आई है। एसएमएस अस्पताल में दो पॉजिटिव मामले होने के कारण अस्पताल प्रशासन और सरकार की नींद उड़ गई है।

Punjab News, Coronavirus In India, Coronavirus

जालंधर: बच्चे की मौत का कारण लापरवाही या Coronavirus, अस्पताल में हुआ हंगामा

Corona virus : जयपुर . सवाई मानसिंह अस्पताल ( Sawai Mansingh Hospital ) में भर्ती कोरोना ( Corona ) के शिकार इटली नागरिक की पत्नी के भी कोरोना की पुष्टि हो गई है। उनकी पहली जांच सवाई मानसिंह अस्पताल में हुई थी वह पॉजिटिव ( Positive ) आई। उसके बाद दूसरी जांच के लिए सैंपल ( Sample ) को पुणे स्थित लेब में भेजे गए थे। ये जांच भी पॉजिटिव आई है। एसएमएस अस्पताल में दो पॉजिटिव मामले होने के कारण अस्पताल प्रशासन और सरकार की नींद उड़ गई है।

सवाई मानसिंह अस्पताल में इटली नागरिक की पत्नी को भी एहतीयात के तौर पर भर्ती करके यहां अस्पताल में जांच की गई, वह मंगलवार को पॉजिटिव आई थी। उसके बाद जांच के सैंपल पुणे स्थित लेब में भेजे गए। यह जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इस समय सवाई मानसिंह अस्पताल में दो कोरोना पॉजिटिव तथा 6 अन्य संदिग्ध मरीज भर्ती हैं। इसके अलावा राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के आईसोलेशन अस्पताल में मंगलवार देर रात को 9 मरीजों को सवाई मानसिंह अस्पताल से शिफ्ट किया गया था।

दोनों मरीजों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सरकार पूरी तरह से अलर्ट हो गई है। इसको लेकर मुख्यमंत्री ने भी आपात बैठक बुलाई और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और डॉक्टरों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। बैठक में जानकारी दी गई कि कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों के उपचार में किसी तरह की कोताही नहीं बरती जाए। डब्ल्यूएचओ के निर्धारित प्रोटोकोल के अनुसार ही उपचार किया जाए।

प्रदेश में कोरोना के दो पॉजिटिव मरीजों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को एक आदेश जारी कर मेडिकल कर्मचारियों के अवकाश को निरस्त कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग के आदेश के अनुसार मौसमी बीमारियों व कोरोना वायरस की स्थिति में मध्यनजर चिकित्सकों, नर्सिंग कर्मियो व पैरामेडिकल स्टाफ के अवकाश (सीसीएल, पीएल) आगामी आदेशों तक निरस्त रहेंगे।

कोरोना वायरस के संपर्क में आने वालों की भी स्वास्थ्य विभाग ने जांच करना शुरू कर दिया है। मंगलवार को विदेशी कोरोना नागरिक के संपर्क में आने वाले 52 लोगों के सैंपल लेकर सवाई मानसिंह अस्पताल में जांच करवाई गई। इसके अलावा एसएमएस अस्पताल के 47 लोगों की जांच करवाई गई है। फोर्टिस अस्पताल के 7 डॉक्टर व नर्सिंग स्टाफ की जांच करवाकर सभी को होम आईसीयू में रखने के निर्देश दिए हैं।
उधर प्रताप नगर स्थित आईसोलेशन अस्पताल में कोरोना वायरस के मरीजों को एसएमएस अस्पताल से स्थानांतरित करने का लोगों तथा डॉक्टरों ने विरोध किया। अस्पताल परिसर में छात्रों ने दिनभर हंगामा किया और विरोध जताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो