scriptCorona Curfew का उल्लंघनकर्ताओं पर सख्त कार्यवाही के निर्देश | Corona Virus Curfew Ramganj Jaipur WallCity | Patrika News

Corona Curfew का उल्लंघनकर्ताओं पर सख्त कार्यवाही के निर्देश

locationजयपुरPublished: Apr 10, 2020 09:18:06 pm

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जयपुर जिले के नोडल अधिकारी अजिताभ शर्मा ने अधिकारियों को निर्देश दिए।

Corona Curfew का उल्लंघनकर्ताओं पर सख्त कार्यवाही के निर्देश

Corona Curfew का उल्लंघनकर्ताओं पर सख्त कार्यवाही के निर्देश

जयपुर के परकोटे ( wall city jaipur ) में कर्फ्यू ( curfew ) लगा हुआ है। इस दौरान अब नियमों का उल्लंघन करने वालों पर प्रशासन कडी कार्यवाही करेगा। इसके लिए कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जयपुर जिले के नोडल अधिकारी अजिताभ शर्मा ने अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने जिला कलेक्टर डॉ जोगाराम के साथ परकोटे व कर्फ्यू क्षेत्र का दौरा किया। इससे पहले जिला कलेक्ट्रेट में हुई बैठक में उन्होंने कहा कि कोई भी अनधिकृत व्यक्ति कर्फ्यू में प्रवेश ना करें। उल्लघंनकर्ता के खिलाफ सख्त कार्यवाही करें। ड्रोन से निगरानी के दौरान भी उल्लंघनकर्ता मिले तो कार्यवाही करें।
इस बैठक के बाद उन्होंने परकोटे में जाकर व्यवस्थाएं देखी। नोडल अधिकारी शर्मा ने कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्र की फील्ड विजिट के दौरान कोरोना के प्रसार की वस्तुस्थिति के आकलन के लिए रामंगज ( Ramganj ) में चिकित्सा टीमों की ओर से किए जा रहे सैंपलिंग कार्य का निरीक्षण किया गया।
शर्मा के साथ जिला कलेक्टर डाॅ.जोगाराम ( District Collector Dr. Jogaram ) , पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव एवं अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर अजयपाल लाम्बा भी रहे। बड़ी चौपड़ पर जिला प्रशासन एवं पुलिस अधिकारियों से रामगंज की स्थिति पर चर्चा की। रामगंज में एक मोबाइल चिकित्सा सैम्पलिंग कैम्प का निरीक्षण किया। सीमएचओ प्रथम नरोत्तम शर्मा एवं अन्य चिकित्सकों से सैम्पलिंग कार्य की प्रगति के बारे में बताया। सीएमएचओ प्रथम ने बताया कि अब लोग सैम्पल देने स्वयं आ रहे है। इसी वजह से रोजाना लक्ष्य से ज्यादा सैम्पल लिए जा रहे हैं।
अधिकारियों ने परकोटा क्षेत्र के अलावा घाटगेट, चार दरवाजा क्षेत्र, सुभाष चौक, जोरावरसिंह गेट, रामगढ़ मोड़, दिल्ली रोड, गलता गेट, सूरजपोल में निरीक्षण किया। साथ ही परकोटे से लगे एवं प्रभावित बाहरी क्षेत्र अमृतपुरी, एमडी रोड, राजापार्क आदि क्षेत्रों का भी दौरा किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो