script

Corona Virus : कोरोना मरीज का बनाया रूट मेप

locationजयपुरPublished: Mar 03, 2020 06:24:36 pm

Submitted by:

Anil Chauchan

Corona Virus : जयपुर . इटली के Patient में Corona Virus के लक्षण पाए जाने के बाद जहां Health Department अलर्ट मोड पर आ गया है वहीं सरकान ने भी कोरोना Virus के संबंध में कई तरह के दिशा निर्देश दिए हैं। सरकारी स्तर पर बैठकों का दौर जारी है। Corona Victim के संपर्क में आने वालों के भी जांच के नमूने लिए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ले ने सभी पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं।

coronoa
Corona virus : जयपुर . इटली के मरीज ( Patient ) में कोरोना वायरस ( Corona Virus ) के लक्षण पाए जाने के बाद जहां स्वास्थ्य महकमा ( Health Department ) अलर्ट मोड पर आ गया है वहीं सरकान ने भी कोरोना वायरस ( Virus ) के संबंध में कई तरह के दिशा निर्देश दिए हैं। सरकारी स्तर पर बैठकों का दौर जारी है। कोरोना पीडि़त ( Corona Victim ) के संपर्क में आने वालों के भी जांच के नमूने लिए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ले ने सभी पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं।
जानकारी के अनुसार यह कोरोना मरीज राजस्थान में कई जगहों पर गया था। इसको देखते हुए उन जगह के प्रशासन को अलर्ट कर दिया है। आइए आपको बताते हैं इटली के दल की ट्रेवल हिस्ट्री
– इटली का कोरोना मरीज अपने दल के साथ 21 फरवरी को दिल्ली पहुंचा। यहां किसी होटल केसर मंडावरा में इस दल के ठहरने की सूचना है।
– 22 फरवरी को यह दल होटल गज केसरी बीकानेर में ठहरा
– 23 और 24 फरवरी को यह दल जैसलमेर रहा और यहां होटल रंगमहल में ठहरा
– 25 फरवरी को यह दल जोधपुर पहुंचा, यहां होटल जोन पार्क में ठहरा
– 26 से 28 फरवरी तक होटल ट्राइडेंट उदयपुर में ठहरे
– 29 फरवरी को जयपुर के होटल रमाडा में ठहरा
जानकारी के अनुसार इटली पर्यटकों का यह दल अब आगरा के लिए रवाना हो चुका है। पीडि़त मरीज और उसकी पत्नी जयपुर में ही एसएमएस में भर्ती हैं। पत्नी को भी एहतियात के तौर पर रखा गया है। इन सभी स्थानों के प्रशासन व चिकित्सा प्रशासन को सूचित किया गया है और संपर्क में आए लोगों की स्क्रीनिंग के लिए कहा गया है।
कोरोना को लेकर चिकित्सा मंत्री ने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग इस बीमारी को लेकर पूरी तरह से अलर्ट है। इसलिए किसी को घबराने की जरूरत नहीं है।
कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग की केन्द्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग भी हुई। इस दौरान कोरोना रोग को लेकर पूरी समीक्षा हुई। स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने इस संबंध में कई तरह के दिशा-निर्देश जारी किए हैं। मुख्य सचिव ने भी सचिवालय में सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की और जरूरी दिशा निर्देश दिए। स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने जल्द ही हर जिले में रेपिड रेस्पॉन्स टीम बनाई जाएगी। यह टीम लक्षणों के आधार पर लोगों की जांच कराने का काम करेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो