1000 लीटर सोडियम हाइपोक्लोराइट से रोजाना जयपुर में सेनेटाइजेशन

नगर निगम ने दूसरे दिन गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus infection) से बचाव के लिए सभी जोनों में सेनेटाइजेशन (Sanitation) शुरू करवा दिया है। शहर में फायर ब्रिगेड से सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिडक़ाव करवाया जा रहा है।

1000 लीटर सोडियम हाइपोक्लोराइट से रोजाना जयपुर में सेनेटाइजेशन

नगर निगम करा रहा पूरे शहर में फायर ब्रिगेड से सेनेटाइजेशन

जयपुर। नगर निगम ने दूसरे दिन गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus infection) से बचाव के लिए सभी जोनों में सेनेटाइजेशन (Sanitation) शुरू करवा दिया है। शहर में फायर ब्रिगेड से सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिडक़ाव करवाया जा रहा है। इसके लिए नगर निगम अग्निशमन विभाग के फायरमैनों को फिल्ड में उतार दिया है। वहीं सभी जोन उपायुक्तों को भी जिम्मेदारी सौंपी गई है।

चारदीवारी क्षेत्र में खासतौर से हवामहल विधानसभा क्षेत्र में मुख्य सचेतक महेश जोशी और नगर निगम आयुक्त विजयपाल सिंह ने खुद सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिडक़ाव किया। दोनों ने अपनी पीठ पर स्प्रेयर टांग कर क्षेत्र में सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिडक़ाव किया। इस दौरान उन्होंने सुभाष चौक, जोरावरसिंह गेट, बासबदनपुरा, ईदगाह आदि जगहों पर छिडकाव किया। मुख्य सचेतक जोशी ने बताया कि उन्होंने 650 लीटर सोडियम हाइपोक्लोराइट और उसके छिडकाव के लिए 30 छोटी मशीनें नगर निगम को उपलब्ध करवाई है। उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी घातक बीमारी से लोगों को निजात दिलाने के लिए पूरे प्रयास किए जा रहे है। वहीं नगर निगम प्रशासन ने भी शहर के सभी जोन क्षेत्रों में सुबह से ही सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिडक़ाव करवाया। इसके लिए सभी 8 जोन क्षेत्र में एक—एक बडी फायर ब्रिगेड मशीनें लगा रखी है। निगम अब रोजाना एक हजार लीटर सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिडकाव करा रहा है। इसके लिए जोन उपायुक्तों की जिम्मेदारी तय कर दी है। जोन उपायुक्त मौके पर रहकर छिडकाव करा रहे हैं। वहीं नगर निगम प्रशासन ने भी 120 टीमें छिडकाव के लिए रखा रखी है।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned