LockDown : जयपुर में खाद्य पदार्थों की बनी रहेगी लगातार आपूर्ति

जिला कलेक्टर ने खाद्य व्यापारियों, पुलिस, एफसीआई, मंडी अधिकारियों के साथ की बैठक

लॉकडाउन ( lockdown ) के बीच लोगों को खाद्य सामग्री की कमी नहीं आएगी। लगातार आपूर्ति के लिए प्रशासन की ओर से पूरी तैयारी है। जिला कलेक्टर डाॅ.जोगाराम ( District Collector Dr. Jogaram ) ने गुुरुवार को खाद्य सामग्री से जुडे़ व्यापारियों, रिटेलर्स, कृषि मार्केटिंग बोर्ड के अधिकारियों, डीमार्ट, बिग बाजार, स्वैगी जैसे व्यापार करने वाली कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।
जिला कलेक्टर ने बताया कि सप्लाई लाइन को सुचरू रखने और अन्य समस्या सामने आते ही निराकरण के लिए व्हाटसअप ग्रुप तैयार किया है। ज्यादा दाम वसूली की छिटपुट शिकायतों पर तुरंत कार्यवाही के लिए भी दलों का गठन किया है। इसके लिए कन्ट्रोल रूम 0141-2204475 पर भी शिकायत की जा सकती है।
जिला कलेक्टर ने आटा मिल संचालकों से क्षमता से मिल संचालन जारी रखने का आग्रह किया है। गेंहू की खरीद के इच्छुक व्यापारी को वांछित मात्रा में गेहूं प्राप्त करने के लिए जिला कलक्टर को आवेदन किया जा सकता है। जिला कलेक्टर की अनुशंसा पर 10 मेट्रिक टन तक गेहूं 23 रुपए के भाव से एफसीआई की ओर से व्यापारी को उपलब्ध हो जाएगा। साथ ही कलेक्टर ने जिले की सभी मंडियों को खुला रखने एवं सेनेटाइज कराने के निर्देश पहले ही जारी कर रखे है।
कलेक्टर ने कहा कि खाद्य एवं आवष्यक वस्तुओं एवं उनसे जुडे़ सामानों की आपूर्ति, उत्पादन से संबंधित वाहनों, श्रमिकों आदि को आवश्यक सेवाओं के लिए वाहनों को छुट मिलेगी।
इस बैठक में राज्य कृषि मार्केटिंग बोर्ड के निदेशक ताराचंद मीना, डीसीपी नाॅर्थ राजीव पचार, डीसीपी साउथ योगेश दाधीच, डीसीपी ईस्ट राहुल जैन, एडीशनल डीसीपी वेस्ट बजरंग सिंह, अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वितीय पुरूषोत्तम शर्मा, एफसीआई के प्रबन्धक बृजेन्द्र सिंह भी उपस्थित रहे।

ऑनलाइन खाद्य एवं दवा की होम डिलीवरी रहेगी जारी

कई ऑनलाइन खाद्य एवं दवाओं की होम डिलीवरी शुरू कर दी है। डी-मार्ट, रिलायंस, मेट्रो मास, स्वेगी, फार्मेसी, किराना किंग, बिग बाजार जैसी कम्पनियों के प्रतिनिधियों की बैठक भी ली। कम्पनियों के प्रतिनिधियों ने कहा कि लेबर पास जारी होने पर ये सेवाएं सुचारू रहेंगी। इस पर जिला कलक्टर ने थानों में पहचान पत्र एवं सूची दिए जाने पर पास जारी करने का आश्वासन दिया।

surendra kumar samariya Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned