scriptनगर निगम खरीदेगा 2 एम्बुलेंस, 21 दिन बाद बेड़े में होगी शामिल | CORONA VIRUS JAIPUR MUNICIPAL CORPORATION AMBULANCES | Patrika News

नगर निगम खरीदेगा 2 एम्बुलेंस, 21 दिन बाद बेड़े में होगी शामिल

locationजयपुरPublished: Sep 06, 2020 05:48:12 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

कोरोना का संक्रमण दिनों—दिन बढ़ने के बाद अब नगर निगम (Jaipur Municipal Corporation) ने दो एंबुलेंस (Ambulances) खरीदने की तैयारी कर ली है। नगर निगम जेम के माध्यम से आॅनलाइन दो एंबुलेंस खरीदेगा, इसके लिए सोमवार को आवेदन किया जाएगा। 21 दिन प्रक्रिया के बाद नगर निगम बेड़े में दो एंबुलेंस शामिल हो जाएगी। दो एंबुलेंस के लिए नगर निगम 30 लाख रुपए का बजट रखा है।

नगर निगम खरीदेगा 2 एम्बुलेंस, 21 दिन बाद बेड़े में होगी शामिल

नगर निगम खरीदेगा 2 एम्बुलेंस, 21 दिन बाद बेड़े में होगी शामिल

नगर निगम खरीदेगा 2 एम्बुलेंस, 21 दिन बाद बेड़े में होगी शामिल
— नगर निगम आॅनलाइन लेगा एंबुलेंस
— आयुक्त ने दिए निर्देश, 30 लाख रुपए होंगे खर्च

जयपुर। कोरोना का संक्रमण दिनों—दिन बढ़ने के बाद अब नगर निगम (Jaipur Municipal Corporation) ने दो एंबुलेंस (Ambulances) खरीदने की तैयारी कर ली है। नगर निगम जेम के माध्यम से आॅनलाइन दो एंबुलेंस खरीदेगा, इसके लिए सोमवार को आवेदन किया जाएगा। 21 दिन प्रक्रिया के बाद नगर निगम बेड़े में दो एंबुलेंस शामिल हो जाएगी। दो एंबुलेंस के लिए नगर निगम 30 लाख रुपए का बजट रखा है। अभी नगर निगम के पास सिर्फ 2 एंबुलेंस है और अस्पतालों से मोक्षधाम तक शव पहुंचाने का जिम्मा नगर निगम के पास है।
राजधानी जयपुर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने से मौत का आंकड़ा भी बढ़ा है। नगर निगम के पास सिर्फ दो एंबुलेंस होने से कोरोना से मौत होने के बाद अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को अभी 6 से 10 घंटे इंतजार करना पड़ रहा है। कुछ मामलों में परिजनों को एक—एक दिन का इंतजार करना पड़ रहा है। अब नगर निगम आयुक्त जयपुर ग्रेटर दिनेश कुमार यादव ने दो एंबुलेंस और खरीदने के निर्देश जारी किए है। इसके बाद नगर निगम गैराज शाखा ने दो एंबुलेंस खरीदने की पूरी तैयारी कर ली है। गैराज उपायुक्त का कहना है कि दो एंबुलेंस जेम के माध्यम से आॅनलाइन ले रहे हैं। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है, सोमवार को आवेदन कर देंगे। 21 दिन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद दो एंबुलेंस आ जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो