scriptपरकोटे पर फोकस : सेनेटाइजेशन के लिए लगाई 13 फायर ब्रिगेड | CORONA VIRUS JAIPUR PARKOTA SANITATION | Patrika News

परकोटे पर फोकस : सेनेटाइजेशन के लिए लगाई 13 फायर ब्रिगेड

locationजयपुरPublished: Apr 05, 2020 05:35:23 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

राजधानी जयपुर के परकोटा (Jaipur Parkota) क्षेत्र में कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित मरीजों का आकडा बढने के साथ ही प्रशासन ने यहां सावधानी बरतनी शुरू कर दी है। प्रशासन ने अब परकोटा क्षेत्र में आने और जाने वाले सभी वाहनों को सेनेटाइज (Sanitation) करने काम शुरू कर दिया है, नगर निगम की ओर से परकोटे में आने और जाने वाले सभी सरकारी और निजी वाहनों को सेनेटाइज किया जा रहा है।

परकोटे पर फोकस : सेनेटाइजेशन के लिए लगाई 13 फायर ब्रिगेड

परकोटे पर फोकस : सेनेटाइजेशन के लिए लगाई 13 फायर ब्रिगेड

परकोटे पर फोकस : सेनेटाइजेशन के लिए लगाई 13 फायर ब्रिगेड

— प्रवेश द्वारों पर लगाई 7 फायर ब्रिगेड, आने—जाने वाले वाहनों को कर रही सेनेटाइज

जयपुर। राजधानी जयपुर के परकोटा (Jaipur Parkota) क्षेत्र में कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित मरीजों का आकडा बढने के साथ ही प्रशासन ने यहां सावधानी बरतनी शुरू कर दी है। कोरोना वायरस का संक्रमण शहर के अन्य स्थानों या क्षेत्रों में नहीं फैले, इसके लिए प्रशासन ने अब परकोटा क्षेत्र में आने और जाने वाले सभी वाहनों को सेनेटाइज करने काम शुरू कर दिया है, नगर निगम की ओर से परकोटे में आने और जाने वाले सभी सरकारी और निजी वाहनों को सेनेटाइज किया जा रहा है। इसके लिए नगर निगम ने परकोटे के सभी 7 प्रवेश द्वारों पर 7 फायर ब्रिगेड लगा रखी है, जो आने—जाने वाले सभी वाहनों को सेनेटाइज कर रही है। वहीं रामगंज क्षेत्र में भी नगर निगम ने 4 फायर ब्रिगेड लगा रखी है, जो वहां सेनेटाइजेशन का काम कर रही है।
नगर निगम के मुख्य अग्निशमन अधिकारी जगदीश फुलवारी ने बताया कि चारदीवारी में प्रवेश के सभी 7 प्रवेश द्वारों पर 7 फायर फाइटिंग की बडी गाडियां तैनात कर रखी है। ये गाडियां परकोटे में प्रवेश करने वाले सभी सरकारी एवं निजी वाहनों को सैनेटाइज कर रही है। इसके अलावा परकोटे से बाहर आने वाली गाडियों को भी सैनेटाइज करने के बाद ही बाहर भेजा जा रहा है। ये गाडियां अजमेरी गेट, न्यू गेट, घाटगेट, सांगानेरी गेट, चांदपोल गेट, गलता गेट आदि जगहों पर खडी कर रखी है। जो भी गाडी परकोटे में आती—जाती है, उन्हें सेनेटाइज किया जा रहा है, जिससे संक्रमण का खतरे को कम किया जा सके। इसके अलावा पूरी चारदीवारी क्षेत्र को हर रोज सैनेटाइज करने के लिए भी अलग से गाडियां लगाई है। अकेले रामगंज क्षेत्र में 4 फायर ब्रिगेड गाडिया लगा रखी है, जो रोजाना सेनेटाइजेशन कर रही है। ये गाडियां जब भी सैनेटाइज करके परकोटे से बाहर निकलती है या सैनेटाइज करने के लिए प्रवेश करती है तब इन वाहनों पर भी सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिडकाव होता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो