scriptकोरोना संक्रमण से बचाने के लिए जयपुर पुलिस ने 20 घंटे पहले ही बंद करवाए बाजार | Corona virus : Jaipur police closed the market 20 hours ago | Patrika News

कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए जयपुर पुलिस ने 20 घंटे पहले ही बंद करवाए बाजार

locationजयपुरPublished: Mar 21, 2020 06:05:59 pm

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भले ही रविवार को सुबह 7 बजे से जनता कर्फ्यू का आह्वान किया हो, लेकिन शहरवासियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से पुलिस ने 20 घंटे पहले शानिवार को ही बाजार बंद करवाए, पुलिस ने माइक से किया एलान

photo_2020-03-21_17-18-53.jpg
जया गुप्ता / जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भले ही रविवार को सुबह 7 बजे से जनता कर्फ्यू का आह्वान किया हो, लेकिन शहरवासियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से पुलिस ने 20 घंटे पहले शानिवार को ही बाजार बंद करवा दिए। शनिवार सुबह 11 बजे पुलिस ने माइक से एलान कर व्यापारियों से दुकानें बंद करने के लिए कहा। जहां लोगों पुलिस का एलान सुनकर दुकानें बंद नहीं की, वहां व्यक्तिगत रुप से जाकर समझाइश भी की। दुकानों के बाहर, रास्तों-बाजारों कहीं भी लोगों को एकत्र नहीं होने दिया गया।
पुलिस ने लोगों को घर रवाना कर दिया। जो भी बाजार में दिखा, उसे मास्क या रूमाल से चेहरा कवर करने की सलाह भी दी। जिसका नतीजा यह हुआ कि महज एक-दो घंटे में ही पूरे शहर के बाजार बंद हो गए। बड़ी चौपड़, एमआइ रोड, जौहरी बाजार सहित परकोटे के सभी छोटे-बड़े बाजार, मालवीय नगर, वैशाली नगर, टोंक रोड आदि सभी बाहरी बाजारों को भी बंद करवाया गया। केवल मेडीकल व किराने की दुकानें खुली रही।

एटीएम खाली, बैंकों के बाहर वाले एटीएम पर लगी कतारें
शहर के ज्यादातर एटीएम खाली ही रहे। केवल उन ही एटीएम में पैसा मिला, जो बैंकों के बाहर थे। चौड़ा रास्ता स्थित एसबीआइ बैंक के एटीएम कियोस्कों में ज्यादातर खाली रहे। केवल एक एटीएम मशीन से पैसे निकले। एटीएम में केवल एक-एक व्यक्ति को प्रवेश दिया गया। प्रवेश से पूर्व साबुन से लोगों के हाथ धुलवाए गए। हाथ धोने के बाद लोगों ने कतार में लगकर पैसे निकाले। एक व्यक्ति को अधिकतम 20 हजार रुपए ही निकालने दिए गए। यहीं हाल बैंकों की दूसरी शाखाओं के बाहर लगे एटीएम मशीनों पर भी दिखे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो