झूंझुनू में एक ही परिवार के तीन सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, 350 डॉक्टरों की टीम कर रही स्क्रीनिंग

Jhunjhunu Corona Virus : झुंझुनूं के एक ही परिवार के तीन लोग पॉजिटिव आने के बाद डॉक्टरों की टीमें झुंझुनूं पहुंच गई है । बता दे स्वास्थ्य विभाग ने 350 डॉक्टरों की टीम झुंझुनूं भेजी है। ( covid-19 ) डॉक्टरों की यह टीम इस इलाके के पांच किलोमीटर के दायरे में स्क्रीनिंग करेगी। बता दे अब तक राजस्थान में ( Corona Virus ) कोरोना के सात मामले सामने आए हैं जिनमे से तीन नेगेटिव हो चुके हैं।

By: Kartik Sharma

Published: 19 Mar 2020, 11:57 AM IST

Jhunjhunu Corona virus : झुंझुनूं के एक ही परिवार के तीन लोग पॉजिटिव आने के बाद डॉक्टरों की टीमें झुंझुनूं पहुंच गई है । बता दे स्वास्थ्य विभाग ने 350 डॉक्टरों की टीम झुंझुनूं भेजी है। ( covid-19 ) डॉक्टरों की यह टीम इस इलाके के पांच किलोमीटर के दायरे में स्क्रीनिंग करेगी। बता दे अब तक राजस्थान में ( Corona Virus ) कोरोना के सात मामले सामने आए हैं जिनमे से तीन नेगेटिव हो चुके हैं। जिला कलक्टर यूडी खान ने बताया कि गुढा मोड व दो नंबर रोड पर चिकित्सा विभाग की सौ टीम सुबह से ही सर्वे में लग गई है। वे घर-घर जाकर सर्वे कर रही है। आस-पास के क्षेत्र में टीम ने पहुंचकर जांच की है। इटली से आए इस परिवार से जो भी मिला है, उनकी भी जांच की जा रही है। वहीं परिवार से सम्पर्क में आने वाले करीब डेढ दर्जन लोगों को चुडेला गांव में बनाए गए विशेष वार्ड में भर्ती करवाया गया है। बता दे झुंझुनूं जिले में इटली से लौटे एक परिवार के तीन लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। बता दें पॉजिटिव मरीजों में पति,पत्नी और तीन साल की बच्ची शामिल है। तीनों पॉजिटिव मरीज झुंझुनूं जिला अस्पताल में भर्ती है ।

जानकारी के अनुसार यह परिवार 8 मार्च को इटली से लौटा था। मंगलवार को तीनों मरीजों में कोरोना के लक्षण दिखने पर इनके सैंपल जांच के लिए सवाई मानसिंह अस्पताल भेजे। बुधवार शाम को आई रिपोर्ट में तीनों मरीज पॉजिटिव पाए गए। पॉजिटिव मिलने के बाद इस परिवार के निवास से 1 किलोमीटर की परिधि में में कर्फ्यू के आदेश दिए गए हैं । झुंझुनू शहर वासियों से अपने अपने घरों में ही रहने की अपील की गई है। इस परिवार से संपर्क में आए समस्त व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की की जा रही है । इस सघन अभियान को दृष्टिगत रखते हुए झुंझुनू वासियों से अपने घर में ही रहने की अपील की गई है। चिकित्सा मंत्री ने बताया कि चिकित्सा विभाग अपने स्तर पर कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए यथासंभव समस्त प्रयास कर रहा है। उन्होंने प्रदेशवासियों से चिकित्सा विभाग द्वारा जारी की गई एडवाइजरी की पालना करने के साथ ही रोकथाम के समस्त कार्यों में पूर्ण सहयोग प्रदान करने की अपील की है।

Corona virus COVID-19 virus
Kartik Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned