scriptशर्मनाक: कोरोना महामारी में भी आदतों से बाज नहीं आ रहा नगर निगम | corona virus latest update Rajasthan | Patrika News

शर्मनाक: कोरोना महामारी में भी आदतों से बाज नहीं आ रहा नगर निगम

locationजयपुरPublished: Mar 31, 2020 11:28:13 am

Submitted by:

JAYANT SHARMA

Jaipur Nagar Nigum Help Line Numbes.. 2747400

meerut

जयपुर
कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच कॉलोनियों और मौहल्लों में सेनेटाईजेशन बड़ी समस्या बनती जा रही है। जयपुर कलक्टर की ओर से अलग—अलग समस्याओं के लिए जारी किए गए कंट्रोल रुम के नंबरों में जयपुर नगर निगम का नंबर भी जारी किया गया था अब इस नंबर पर हर रोज करीब दो सौ से भी ज्यादा कॉल्स सेनेटाइजेशन के लिए आ रहे हैं। कॉल रिकॉर्ड में दर्ज की जा रही है और हर कॉल करने वाले को 48 घंटे का समय दिया जा रहा है लेकिन उसके बाद भी 48 घंटे तो दूर साठ से अस्सी घंटों के बीच भी कॉलोनियों में सेनेटाईजेशन नहीं हो रहा है। लोगों का आरोप है कि सेनेटाइजेशन में भी जमकर राजनीति हो रही है। एमएलए और पार्षद चुनाव लड़ने वाले लोग अपनी कॉलोनियों में सेनेटाइज करा रहे हैं और बाकि लोग सिर्फ सोशल मीडिया पर उनके फोटोज देख रहे हैं।
रिसीवर उठाकर रख देते हैं कर्मचारी, दर्जनों फोन कर चुके
उधर नगर निगम की हैल्प लाइन नंबर के बारे में लोगों का अनुभव हमेशा की तरह अच्छा नहीं है। लोगों का कहना है कि पूरी दुनिया में यह महामारी फैल रही है, जयपुर बड़ा केंद्र बनता जा रहा है लेकिन उसके बाद भी निगम कर्मचारी अपनी आदतों से बात नहीं आ रहे हैं। गलता गेट के नजदीक रहने वाले राजकुमार चतुर्वेदी का कहना है कि सवेरे आठ बजे से दोपहर तक कई कॉल किए। कुछ बार घंटी भी बजी लेकिन नंबर किसी ने नहीं उठाया। बाद में लंबी बीजी टोन जारी रही, यानि वहां तैनात कर्मचारी ने रिसीवर ही उठाकर साइड़ में रख दिया। ऐसे लोगों के खिलाफ प्रशासन को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। एक ओर पुलिस, प्रशासन और डॉक्टर अपनी जान दांव पर लगा रहे हैं और दूसरी ओर निगम कर्मचारी इस तरह की हरकतें कर रहे हैं। यह बेहद शर्मनाक और माफी योग्य नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो