CORONA के साये में शहीद RatanLal को बनाया पोर्ट्रेट

— जयपुर के चित्रकार चंद्रप्रकाश गुप्ता ने बनाया चित्र
— लॉकडाउन में स्टूडियो बंद हुआ तो घर पर दिया मूर्त रूप

कोरोना वायरस से बचाव के लिए देश में लॉकडाउन हो चुका है। हर कोई घरों में रहकर वायरस की चैन को तोडने में जुटा है। इसमें प्रदेशवासी घरों में रहकर भी काम कर रहे है। कोरोना के साये के बीच जयपुर में एक चित्रकार ऐसा भी है जो इस समय में शहीदों के पोर्ट्रेट बना रहे है। ये है जयपुर के चित्रकार चंद्रप्रकाश गुप्ता ( chandra prakash gupta )

चौड़ा रास्ता स्थित अपने देवदास स्टूडियो को बंद कर घर पर पोर्टेट बना रहे है। गुप्ता ने हाल ही दिल्ली दंगों में शहीद हुए सीकर निवासी दिल्ली पुलिस के शहीद जवान रतनलाल ( Head constable Ratan Lal ) का तैल चित्र तैयार किया है। चित्रकार गुप्ता ने बताया कि पोर्ट्रेट को अंतिम टच दे दिया गया है। जैसे ही लॉकडाउन हटेगा, यह शहीद के परिजनों को निवास पर जाकर भेंट करेंगे।

अभी तक 270 शहीद परिवारों को भेंट
उल्लेखनीय है कि गुप्ता पिछले 20 वर्षो से लगातार राजस्थान के शहीदों के तैल चित्र तैयार करके शहीद के परिवार को भेंट करते है। इसके लिए वे शहीदों के घर चाहे कितनी भी दूर किसी भी जिले में हो, मौके पर पहुंचकर ही भेंट करते है। अभी तक गुप्ता 270 से अधिक शहीद परिवारों को शहीदों के तैल चित्र भेंट ( oil painting ) कर चुके हैं। हाल ही में उन्होंने पुलवामा हमले में शहीद हुए राजस्थान के सभी जवानों के घर जाकर पोर्ट्रेट भेंट किया है।

गुप्ता का कहना है कि परिवार की चिंता किए बगैर देश के लिए शहीद होने वाले शहीदों को मेरी कला के जरिए श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। हाल ही में पुलवामा में शहीद हुए एक जवान के परिवार की समस्याओं को लेकर राज्यपाल से भी मुलाकात कर समाधान कराने की कोशिश की थी।

surendra kumar samariya Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned