कोरोना वायरस के प्रकोप को बढऩे से रोकने के लिए जयपुर के परकोटा क्षेत्र में लगाया कर्फ्यू

कोरोना पॉजिटिव से मिलने वाले 64 लोग चिह्नित किए, अन्य की तलाश, स्वास्थ्य विभाग की सलाह पर डीसीपी नॉर्थ राजीव पचार ने दिए आदेश

By: pushpendra shekhawat

Updated: 27 Mar 2020, 09:06 PM IST

मुकेश शर्मा / जयपुर। रामगंज बाजार में रहमानिया मस्जिद के पास रहने वाले कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले 64 लोगों चिह्नित किया है। यह आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है। इतनी संख्या में लोगों के कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की सलाह के बाद पुलिस कमिश्रर आनंद श्रीवास्तव ने सम्पूर्ण चार दीवारी क्षेत्र में कर्फ्यू लगाने के निर्देश दिए।

इसके बाद देर शाम को डीसीपी राजीव पचार ने परकोटा क्षेत्र के रामगंज, माणक चौक, सुभाष चौक, कोतवाली थाना क्षेत्र के सम्पूर्ण क्षेत्र में और गलता गेट, ब्रह्मपुरी व नाहरगढ़ थाना क्षेत्र के सम्पूर्ण परकोटा क्षेत्र में कफ्र्यू लगाने के आदेश जारी किए। इससे पहले कर्फ्यू का दायरा रामगंज और माणक चौक थाना क्षेत्र में रहमानिया मस्जिद से एक किलोमीटर दायरे में था। लेकिन कोरोना वायरस के प्रकोप को बढऩे से रोकने के लिए कर्फ्यू का दायरा सम्पूर्ण परकोटा क्षेत्र कर दिया गया है।

सभी प्रकार की दुकानें बंद रहेगी

डीसीपी पचार ने आदेश दिया है कि कर्फ्यू के दौरान चिकित्सा सेवाओं को छोड़कर सभी प्रकार की दुकान और प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। परकोटा के सभी प्रवेश द्वारों पर पुलिस के साथ चिकित्सा विभाग की टीम मौजूद रहेगी। चिकित्सा टीम परकोटा में प्रवेश करने और बाहर निकलने वाले लोगों की स्क्रिनिंग करेगी। इसके बाद ही लोगों को आने जाने दिया जाएगा। मीडिया सहित इमरजेंसी सेवा से जुड़े लोग अपने परिचय पत्र से आ जा सकेंगे। कर्फ्यू के दौरान सभी धार्मिक स्थल पूर्ण रूप से बंद रहेंगे।

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned