Corona Virus : प्रदेश में पॉजिटिव के संपर्क में आए लोगों में से 2 हजार की हुई ट्रेसिंग

Corona Virus : जयपुर . चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा है कि प्रदेश में 108 Positives के संपर्क में आए 2000 लोगों की Tracing कर उनकी भी Screening की जा रही है। राज्य में हालात चिंताजनक हैं, लेकिन नियंत्रण में है। प्रदेशवासियों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि जितना हो सके Social Distancing अपनाएं। Lockdown का पालन करते हुए घरों से बाहर बिल्कुल ना निकलें। बार-बार साबुन से हाथ धोएं। अपना और अपने परिवार का ध्यान रखें।

By: Anil Chauchan

Published: 01 Apr 2020, 07:50 PM IST

Corona virus : जयपुर . चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा है कि प्रदेश में 108 पॉजीटिव ( Positives ) के संपर्क में आए 2000 लोगों की ट्रेसिंग ( Tracing ) कर उनकी भी स्क्रीनिंग ( Screening ) की जा रही है। राज्य में हालात चिंताजनक हैं, लेकिन नियंत्रण में है। प्रदेशवासियों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि जितना हो सके सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing ) अपनाएं। लॉकडाउन ( Lockdown ) का पालन करते हुए घरों से बाहर बिल्कुल ना निकलें। बार-बार साबुन से हाथ धोएं। अपना और अपने परिवार का ध्यान रखें।

चिकित्सा मंत्री ने कहा कि अनुशासित राजस्थानी के रूप में यदि आमजन सरकार की ओर से जारी सभी गाइड लाइंस का अनुसरण करेंगे तो कम्यूनिटी स्प्रेडिंग के खतरे को हम कम कर सकेंगे और राज्य में इसे फैलाव को रोक सकेंगे।

97 हजार क्वारेंटाइन बैड तैयार —

उन्होंने बताया कि 1 लाख क्वारेंटाइन बैड के लक्ष्य के अनुसार अब तक 97 हजार बैड चिन्हित कर लिए गए हैं। आइसोलेशन के 18182 बैड चिन्हित कर लिए और वे तैयार हैं। विभाग के पास वेंटीलेटर्स पर्याप्त मात्रा में हैं। 250 वेंटिलेटर्स को खरीदने का ऑर्डर दिया जा चुका है। 10020 पीपीई किट और 69739 एन-95 मास्क हमारे पास उपलब्ध हैं। उन्होंने बताया कि बफर स्टाक में 3031 पीपीई किट, 36764 एन-95 मास्क भी विभाग के पास उपलब्ध हैं।

Corona virus
Show More
Anil Chauchan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned