शहर से दूर क्वारेंटाइन सेंटर्स दो दिन में होंगे तैयार

कोरोना कोविड-19 से संक्रमित के संपर्क में आने वाले लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए शहर से दूर बन रहे क्वारेंटाइन सेंटर्स (Quarantine centers) दो दिन में तैयार होंगे। बगराना, महला, नायला के अलावा जयसिंहपुरा खोर में बडे स्तर पर लोगों को क्वारेंटिन किए जाने के लिए तैयारियां जोरो पर की जा रही है। इन सेंटर्स पर की जा रही तैयारियों का शनिवार को जेडीसी टी. रविकांत और राजस्थान आवासन मण्डल आयुक्त पवन अरोड़ा ने जायजा लिया।

By: Girraj Sharma

Published: 18 Apr 2020, 09:00 PM IST

शहर से दूर क्वारेंटाइन सेंटर्स दो दिन में होंगे तैयार

— बगराना, महला, नायला और जयसिंहपुरा खोर में बन रहे क्वारेंटाइन सेंटर्स

जयपुर। कोरोना कोविड-19 से संक्रमित के संपर्क में आने वाले लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए शहर से दूर बन रहे क्वारेंटाइन सेंटर्स (Quarantine centers) दो दिन में तैयार होंगे। बगराना, महला, नायला के अलावा जयसिंहपुरा खोर में बडे स्तर पर लोगों को क्वारेंटिन किए जाने के लिए तैयारियां जोरो पर की जा रही है। इन सेंटर्स पर की जा रही तैयारियों का शनिवार को जेडीसी टी. रविकांत और राजस्थान आवासन मण्डल आयुक्त पवन अरोड़ा ने जायजा लिया।

जेडीए आयुक्त टी. रविकांत ने बगराना में बनाए जा रहे क्वारेंटाइन सेंटर्स का दौरा किया। उन्होंने बताया कि बगराना, महला, नायला और जयसिंहपुरा खोर में करीब 12 हजार से अधिक कोविड-19 से संक्रमित के संपर्क में आने वाले लोगों को रखने के लिए क्वारेंटाइन सेंटर्स बनाए जा रहे है। ये तैयारियां दो दिन में पूरी कर ली जाएगी।

आवासन आयुक्त ने किया औचक निरीक्षण

राजस्थान आवासन मण्डल आयुक्त पवन अरोड़ा ने आगरा रोड पर नायला स्थित महात्मा गांधी दस्तकार नगर योजना और अजमेर रोड स्थित महला आवासीय में बन रहे क्वारेनटिन सेंटरों का औचक निरीक्षण किया। यहां उन्होने सेंटरों के एक-एक कमरे की व्यवस्थाओं को देखा और सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। अरोड़ा ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर महात्मा गांधी दस्तकार नगर योजना में 700 मकानों में 1400 कमरे और महला योजना में 1500 फ्लैटों में 4400 कमरों को क्वारेंटाइन सेंटर के रूप में तैयार किया जा रहा है।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned