एंबुलेंस कर्मचारी आज से हड़ताल पर ! कोरोना मरीजों को लाने के दौरान सुविधा नहीं देने से नाराज हैं कर्मचारी

108 ambulance staff strik : जयपुर-108—104 व बेस एंबुलेंस कर्मचारियों ने कोरोना मरीजों को लाने के दौरान उचित सुविधा नहीं मिलने का आरोप लगाया है। ( Corona virus ) उन्होंने चेतावनी दी है ( Covid-19 ) कि उनकी मांगों को नहीं माना गया तो वे सोमवार दोपहर तीन बजे से एंबुलेंस सेवा बंद कर देंगे।

By: Kartik Sharma

Published: 30 Mar 2020, 07:26 AM IST

108 ambulance staff strik : जयपुर-108—104 व बेस एंबुलेंस कर्मचारियों ने कोरोना मरीजों को लाने के दौरान उचित सुविधा नहीं मिलने का आरोप लगाया है। ( Corona virus ) उन्होंने चेतावनी दी है ( Covid-19 ) कि उनकी मांगों को नहीं माना गया तो वे सोमवार दोपहर तीन बजे से एंबुलेंस सेवा बंद कर देंगे। एम्बुलेंस कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि कर्मचारियों को किसी प्रकार की सुविधा इस वैश्विक महामारी में नहीं मिल रही है, उल्टा पुलिस थानों में खड़े एंबुलेंस वाहनों को जबरदस्ती बाहर निकाला जा रहा है। मेस में खाना नहीं खिलाया जा रहा है। एंबुलेंस कर्मचारियों की हालत बद से बदतर हो रही है।

राजस्थान सरकार व एंबुलेंस संचालक कंपनी से किसी भी कोरोना संदिग्ध मरीज को उठाने पर मूलभूत सुविधाएं नही मिल रही है। मास्क, सेनेटाइजर, पीपीई किट कुछ भी उपलब्ध नहीं करवाया गया है। उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से दी जा रही प्रोत्साहन राशि, 50 लाख रुपए का बीमा सहित किसी भी योजना में 108, 104 व बेस एम्बुलेंस सेवा को शामिल नहीं किया जा रहा है। ऐसे में हड़ताल के अलावा अब कोई चारा नहीं बचा है। सोमवार को तीन बजे से पूरे प्रदेश में एंबुलेंस कर्मचारी एंबुलेंस सेवा बंद करके जयपुर में स्वास्थ्य भवन व जिलों में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय पर एंबुलेंस खड़ी कर देंगे।

Corona virus COVID-19 virus
Kartik Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned