राजस्थान में कोरोना मरीजों को लेकर आई ये बड़ी खुशखबरी, आज सुबह नहीं आया कोई पॉजिटिव मरीज

Covid-19: प्रदेशभर में बुधवार की सुबह एक राहतभरी खबर लेकर आई । कोरोना के बढ़ते आंकड़े के बीच कल दोपहर 2 बजे से लेकर अब-तक कोई भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव नही आया है । ( Corona virus ) स्वास्थ्य विभाग की और से आज सुबह जारी रिपोर्ट के अनुसार प्रदेशभर में कल दोपहर से लेकर आज सुबह तक हुई जांच में एक भी व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव नही आई।

By: Kartik Sharma

Published: 01 Apr 2020, 10:10 AM IST

Covid-19: प्रदेशभर में बुधवार की सुबह एक राहतभरी खबर लेकर आई । कोरोना के बढ़ते आंकड़े के बीच कल दोपहर 2 बजे से लेकर अब-तक कोई भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव नही आया है । ( Corona virus ) स्वास्थ्य विभाग की और से आज सुबह जारी रिपोर्ट के अनुसार प्रदेशभर में कल दोपहर से लेकर आज सुबह तक हुई जांच में एक भी व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव नही आई। बता दें मंगलवार दोपहर 2 बजे स्वास्थ्य विभाग की और से जारी रिपोर्ट में ईरान से आए 10 मरीजों के पॉजिटिव होने की पुष्टी हुई थी। इसके बाद आज सुबह 9 बजे तक आई रिपोर्ट में एक भी व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई।प्रदेश में फिलहाल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 93 है।

मंगलवार को 14 पॉजिटिव आए सामने
प्रदेशभर में मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में बढोत्तरी देखी गई। ईरान से आए 10 भारतीयों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई वहीं जयपुर, झुंझुनूं, अजमेर व डूंगरपुर में एक—एक मरीज आया कोरोना पॉजिटिव आया। प्रदेश में अब-तक प़जिटिव मरीजों का संख्या 93 हो गई है ।


ढाई लाख से अधिक लोगों का किया सर्वे
जयपुर-रामगंज में लगातार बढ़ रहे पॉजिटिव मरीजों की संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने स्कीनिंग का काम तेज कर दिया । सीएमएचओं डॉ. नरोत्तम शर्मा ने बताया परकोटा क्षेत्र में पॉजिटिव मिलने के बाद करीब 2 लाख 53 हजारा लोगों का सर्वे किया जा चुका है। उन्होंने बताया 10 पॉजिटिव मिलेने के बाद अकेले रामगंज क्षेत्र में 40 हजारा लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। डॉ. नरोत्तम शर्मा ने बताया मंगलवार को रामगंज क्षेत्र के करीब 5 हजार लोगों की स्क्रीनिंग की गई । स्क्रीनिंग करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने कुल 120 लोगों की टीम लगा रखी है जो परकोटा क्षेत्र में लगातार स्क्रीनिंग का काम कर रही है ।


पॉजिटिव मरीजों की संख्या 93
प्रदेशभर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 93 है । बता दें 76 पॉजिटिव मरीज प्रदेशभर में सामने आ चुके है जबकि ईरान से जोधपुर और जैसलमेर लाए गए भारतीयों में 17 भारतीय पॉजिटिव आ चुके है ।

इस जिले से इतने पॉजिटिव
जिला-पॉजिटिव
जयपुर-21
अजमेर-05
सीकर-01
पाली-01
प्रतापगढ़-02
भीलवाड़ा-26
अलवर-01
चूरू-01
झुंझुनूं-08
डूंगरपुर-03
जोधपुर-07

Corona virus COVID-19 virus
Kartik Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned