scriptकोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी ने उठाया ये बड़ा कदम, पत्र लिखकर कह दी ये बड़ी बात | Corona virus, Wuhan, 902 deaths pm modi | Patrika News

कोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी ने उठाया ये बड़ा कदम, पत्र लिखकर कह दी ये बड़ी बात

locationजयपुरPublished: Feb 10, 2020 07:44:07 am

Submitted by:

Kartik Sharma

Corona virus : कोरोना वायरस का कहर जारी है । वायरस के चलते चीन में 800 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है । इस बीच ( PM MODI ) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन ( China ) के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को पत्र लिख कर कोरोना वायरस महामारी पर भारत की तरफ से मदद की पेशकश की है।

Corona virus, Wuhan, 902 deaths pm modi
Corona virus : कोरोना वायरस का कहर जारी है । वायरस के चलते चीन में 800 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है । इस बीच ( pm modi ) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन ( China ) के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को पत्र लिख कर कोरोना वायरस महामारी पर भारत की तरफ से मदद की पेशकश की है।
प्रधानमंत्री ने चीन के राष्ट्रपति और वहां की जनता के प्रति एकजुटता भी व्यक्त करते हुए मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। इसके साथ ही भारतीय नागरिकों को वापस लाने में चीन से मिली मदद के प्रति आभार भी व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने अपने खत में चीन के हुबेई प्रांत में फंसे भारतीयों को एयरलिफ्ट करने में मदद के लिए जिनपिंग की तारीफ भी की है। वायरस से हुबेई प्रांत ही सबसे ज्यादा प्रभावित है। इस प्रांत की राजधानी वुहान में बहुत बुरी स्थिति है। लोगों को ऐहतियातन उनके घरों में ही एक तरह से कैद करना पड़ा है, ताकि वायरस के प्रसार को रोका जा सके।
इधर कोरोना वायरस से लडऩे के लिए रविवार को 21 देशों और एक अंतरराष्ट्रीय संस्था ने चीन को करीब 70 लाख मास्क , 3 लाख सुरक्षात्मक सूट और 2 लाख चश्मे उपलब्Žध कराए। भारत सरकार ने सर्जिकल मास्क और दस्तानों को प्रतिबंधित निर्यात वस्तुओं की सूची से हटा दिया है। हालांकि व्यक्ति गत सुरक्षा के लिए जरूरी एन-95 मास्क के निर्यात पर प्रतिबंध जारी रहेगा। वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने पिछले महीने सभी तरह के मास्क के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो