scriptCorona Karmveer: जयपुर में कोरोना से जंग लड़ रहे ग्राम दांतिल के दो भाई | corona warriors brothers taking care of people | Patrika News

Corona Karmveer: जयपुर में कोरोना से जंग लड़ रहे ग्राम दांतिल के दो भाई

locationजयपुरPublished: Apr 09, 2020 03:35:57 pm

Submitted by:

SAVITA VYAS

एक भाई एसएमएस अस्पताल में तो दूसरा रामगंज थाने में तैनात

Corona Karmveer: कोरोना से जंग लड़ रहे ग्राम दांतिल के दो भाई

Corona Karmveer: कोरोना से जंग लड़ रहे ग्राम दांतिल के दो भाई

जयपुर। कोरोना वायरस महामारी ने दुनियाभर में कहर बरपाया हुआ है। यह महामारी मानव जाति के समक्ष एक चुनौती की तरह खड़ी हुई है। इसका सामना करने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों के साथ-साथ पुलिसकर्मी भी जी जान से जुटे हुए हैं। कोटपूतली के निकटवर्ती ग्राम दांतिल के दो भाइयों का जज्बा देखते ही बनता है। हरिसिंह भाटी जयपुर के एसएमएस अस्पताल में कोरोना वार्ड में 24 घण्टे अपनी सेवाएं दे रहे हैं। हरिसिंह के घर दो साल का बेटा होने के कारण उन्होंने अस्पताल को ही अपना घर बना लिया है। वहीं उनके छोटे भाई राजपाल सिंह भाटी भी रामगंज थाने में बतौर सिपाही अपनी सेवाएं दे रहे हैं। उल्लेखनीय है कि रामगंज थाने के अधीन ही जयपुर के सबसे ज्यादा पॉजिटीव मरीज आए हैं।
सरपंच की मदद से मिला नया जीवन

वहीं खेड़ली के निकटवर्ती गांव कुट्टी साहब दास में एक महिला को प्रसव पीड़ा होने पर महिला सरपंच अनोखी देवी खुद गाड़ी चलाकर महिला को एथेना अस्पताल में लेकर पहुंची। वहां से महिला को रेफर कर दिया। सरपंच ने अपने ससुर डॉ. आरपी मीणा की मदद से गर्भवती महिला को महुआ निजी सेंटर पहुंचाया। वहां महिला ने दो बच्चों को जन्म दिया। सरपंच अनोखी देवी ने बताया कि जच्चा व बच्चा तीनों स्वस्थ हैं।
मदद को आगे आए स्काउट

राज्य भारत स्काउट व गाइड स्थानीय संघ नीमकाथाना की ओर से जरूरतमंद परिवार को राशन किट दिए गए। राशन वितरण में सीओ गाइड रितु शर्मा, प्रभारी कमिश्नर ओम प्रकाश शर्मा, एडीसी रमेश यादव, सचिव छैल बिहारी जाखड़, जगदीश प्रसाद शर्मा, स्काउटर विजय कृष्णिया आदि सहयोग कर रहे हैं। राशन किट सामग्री के लिए आर्थिक मदद भी की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो