script

कोरोना बहुत कुछ सीखा कर जाएगा : गोविंददेव गिरि

locationजयपुरPublished: May 25, 2020 07:58:23 pm

Submitted by:

Gaurav Mayank

रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के न्यासी व कोषाध्यक्ष महाराज बोले, विप्र फाउंडेशन की वीडियो कॉन्फे्रंस में जुटे लोग

कोरोना बहुत कुछ सीखा कर जाएगा : गोविंददेव गिरि

कोरोना बहुत कुछ सीखा कर जाएगा : गोविंददेव गिरि,कोरोना बहुत कुछ सीखा कर जाएगा : गोविंददेव गिरि,कोरोना बहुत कुछ सीखा कर जाएगा : गोविंददेव गिरि

जयपुर| कोरोना वायरस ने संपूर्ण विश्व को एक संकट में डाल दिया है, जिसकी किसी को कल्पना भी नहीं थी। परंतु जिस प्रकार भारत में सरकार और समाज मिलकर इसका मुकाबला कर रहे हैं, कोरोना हारेगा-भारत जीतेगा। आने वाले कुछ ही समय में भारत तरक्की के मार्ग पर आगे बढ़ेगा। श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के न्यासी व कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंददेव गिरी महाराज ने विप्र फाउंडेशन की ओर से आयोजित वीडियो कॉन्फे्रंस में यह कहा।
उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का सदुपयोग करें, किताबें पढ़कर बुद्धि को तराशें। योग से शरीर को ठीक करें व महान भारत के महान नागरिक के रूप में योगदान के लिए तैयार रहे। गोविंद गिरि ने कहा कि कोरोना हमें बहुत कुछ सीखा कर जाएगा। कम खर्च में जीवन चलाना, घर की रोटी को प्राथमिकता देना, प्राचीन संस्कारों को जीवंत रखना, ऋषि-मुनियों के सिखाए शौचाचार को मानना आदि सनातन परंपराएं कोरोना ने हमें फिर से याद दिला दी। संस्थाओं व कार्यकर्ताओं पर बोलते हुए स्वामी ने कहा कि संस्थाओं को समय, श्रम, अर्थ नहीं दे सकते।
900 से ज्यादा लोग जुडे़
स्वामी गोविंद गिरि ने विप्र फाउंडेशन की गतिविधियों की सराहना करते हुए कहा कि संस्था के सेवा कार्य शहरी से लेकर आदिवासी तक उपलब्ध हुए, यह प्रशंसनीय है। स्वामी गोविंददेव गिरी (Swami Govinddev Giri) ने कहा कि गली-गांव के गरीब, गोमाता, पक्षियों को भी न भूलें। वीसी में राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. सुनील शर्मा, श्रीकिशन जोशी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधेश्याम शर्मा, राष्ट्रीय अध्यक्ष महावीर प्रसाद शर्मा भी मौजूद थे। संस्थापक संयोजक सुशील ओझा ने कोरोना काल के 60 दिनों के सेवा कार्यों का विवरण दिया। वीसी से देशभर से 900 से ज्यादा लोग जुड़े।

ट्रेंडिंग वीडियो