scriptराजस्थान में 2 और कोरोना संक्रमित मिले, आज सामने आए 21 पॉजिटिव मरीज, कुल मामलों की संख्या हुई 200 | Coronavirus 2 new cases reported in Rajasthan | Patrika News

राजस्थान में 2 और कोरोना संक्रमित मिले, आज सामने आए 21 पॉजिटिव मरीज, कुल मामलों की संख्या हुई 200

locationजयपुरPublished: Apr 04, 2020 04:15:17 pm

Submitted by:

santosh

राजस्थान में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। ताजा खबर प्रदेश के भरतपुर जिले से है। यहां दो और कोरोना पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है।

corona_in_bharatpur.jpg
जयपुर। राजस्थान में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। ताजा खबर प्रदेश के भरतपुर जिले से है। यहां दो और लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। दोनों जमाती हैं। जिले में अब तक कोरोना के पांच केस मिल चुके हैं। जानिए कोरोना से जुड़ी राजस्थान की अब तक तक की पांच बड़ी खबरें।

1. राजस्थान में सामने आए कोरोना के 21 नए मामले
राजस्थान में कोरोना संक्रमण का आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं। शनिवार सुबह प्रदेश में 21 नए मामले सामने आए। इनमें से झुंझुनूं में 6, जोधपुर में 7, बांसवाड़ा, चूरू और भरतपुर में 2-2, जबकि भीलवाड़ा और बीकानेर में 1-1 मरीज मिला। राजस्थान में कुल पॉजिटिव की संख्या 200 हो गई है।

2. भीलवाड़ा में 4 दिन बाद सामने आया कोरोना का नया केस
भीलवाड़ा 4 दिन बाद एक और कोरोना वायरस पॉजिटिव सामने आया है। इससे भीलवाड़ा में पॉजिटिव की संख्या 26 से बढ़कर 27 हो गई है। इन 27 मामलों में से 17 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी हैं। 9 को शुक्रवार को डिस्चार्ज भी कर दिया गया। वहीं दो लोगों की मौत हो चुकी है।

3. बीकानेर में कोरोना वायरस से पहली मौत
बीकानेर भी कोरोना वायरस के जाल में फंस गया है। कोरोना वायरस संक्रमित एक महिला की मौत हो गई। महिला जुकाम व श्वांस की रोग से ग्रसित थी। महिला की मौत के बाद चिकित्सकों ने इसकी कोरोना वायरस की जांच कराई। जांच रिपोर्ट आई तो सभी के होश उड़ गए। महिला की रिपोर्ट पॉजीटिव आई।

4. जोधपुर में एक साथ 7 नए कोरोना संक्रमित मिले
जोधपुर में एक साथ 7 जने कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। ये सभी पहले से संक्रमित दो महिलाओं के परिजन है। शहर के नागौरी गेट क्षेत्र की 26 वर्षीय महिला के संक्रमित पाए जाने पर उसके परिजनों की जांच रिपोर्ट में 5 सदस्य भी पॉजिटिव पाए गए। इसी तरह बासनी क्षेत्र की केके कॉलोनी में संक्रमित पाई गई 57 वर्षीय महिला के पति व बेटी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई।

5. विश्वेन्द्र सिंह ने डीग एएसपी को लगाई फटकार
भरतपुर जिले के पहाड़ी थाना क्षेत्र में अमरूका चौकी पर केबिनेट मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने लॉकडाउन में ढिलाई बरतने पर डीग एएसपी को फटकार लगाई। बाद में एसपी हैदर अली जैदी ने मामले को संभालते हुए बॉर्डर पर लॉकडाउन की सख्त पालना कराने की बात कही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो