स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना जागरूकता के प्रचार-प्रसार रथों को किया रवाना

राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कोरोना की जागरूकता के लिए चलाए जा रहे मोबाइल प्रचार-प्रसार रथों को आज यहां हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

By: santosh

Published: 07 Sep 2020, 02:51 PM IST

जयपुर। राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने प्रदेश में जोधपुर, अजमेर एवं अलवर जिलों में कोरोना की जागरूकता के लिए चलाए जा रहे मोबाइल प्रचार-प्रसार रथों को आज यहां हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। शर्मा ने अपने निजी आवास से इन रथों को रवाना किया। इस अवसर पर उन्होंने बताया कि आमजन में कोरोना के प्रति जागरूकता के लिए प्रदेश भर में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

इसी कड़ी में यूनाइनेट नेशन पॉपुलेशन फंड (यूएनएफपीए), रूरल इलेक्ट्रफिकेशन कॉरपोरेशन (आरईसी) और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के सहयोग से अलवर, जोधपुर और अजमेर जिले में विशेष जागरूकता रथ भेजे जा रहे हैं। ये रथ आगामी छह अक्टूबर तक तीनों जिलों के कोरोना संक्रमण प्रभावित क्षेत्रों, तहसील मुख्यालयों और सौ-सौ राजस्व गांवों में जाकर आमजन को कोरोना के प्रति जागरूक करेंगे।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन निदेशक नरेश कुमार ठकराल ने बताया कि इन रथों के जरिए संक्रमण प्रभावित जिलों में विभाग द्वारा तैयार आईईसी सामग्री का वितरण किया जाएगा। साथ ही नुक्कड नाटकों और गीतों के जरिए कोरोना से बचने के उपाय बताए जाएंगे। उन्होंने बताया कि रथ में मिस कॉल रेडियो 'नौबत बाजा' के बारे में आमजन को जानकारी दी जाएगी।

आमजन 'नौबत बाजा' के मोबाइल नंबर 7733959595 पर मिस कॉल देकर स्वास्थ्य संबंधी आवश्यक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि अब तक दो लाख से अधिक प्रदेशवासी नौबत बाजा पर मिस कॉल कर जानकारी प्राप्त कर चुके हैं।

coronavirus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned