scriptराजस्थान में कोरोना वायरस ने यहां फिर उठाया सिर, मचा हड़कंप | coronavirus cases in alwar rajasthan today | Patrika News

राजस्थान में कोरोना वायरस ने यहां फिर उठाया सिर, मचा हड़कंप

locationजयपुरPublished: Jun 25, 2021 11:27:52 am

Submitted by:

santosh

कोरोना वायरस फिर सिर उठाने लगा है। गुरुवार को अलवर जिले में प्रदेश में सबसे ज्यादा 58 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए। अकेले राजगढ़ क्षेत्र 37 मरीज मिले, जिनमें से होलीवाला बास में एक ही परिवार में 10 लोग संक्रमित मिले हैं।

जयपुर/अलवर। कोरोना वायरस फिर सिर उठाने लगा है। गुरुवार को अलवर जिले में प्रदेश में सबसे ज्यादा 58 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए। अकेले राजगढ़ क्षेत्र 37 मरीज मिले, जिनमें से होलीवाला बास में एक ही परिवार में 10 लोग संक्रमित मिले हैं। जिससे बास में हड़कंप मच गया। चिकित्सा विभाग की टीम ने गुरुवार को ही बास की आधी आबादी के सेम्पल ले लिए। शेष लोगों के शुक्रवार को कोरोना जांच सेम्पल लिए जाएंगे।

उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. छबील कुमार ने बताया कि अलवर जिले में गुरुवार को 58 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। जिनमें से राजगढ़ में सबसे 37 मरीज मिले हैं। इसके अलावा मुण्डावर में 4, तिजारा में 3, अलवर शहर में 2, भिवाड़ी में 2, किशनगढ़बास में 2, कोटकासिम में 2, लक्ष्मणगढ़ में 2, मालाखेड़ा में 2, रामगढ़ में 1 और शाहजहांपुर में 1 संक्रमित मरीज सामने आए हैं।

बांदीकुई को सब्जी लाकर बेचता है परिवार
राजगढ़ के सकट पीएचसी क्षेत्र के होलीवाला बास में एक ही परिवार में 10 लोग कोरोना संक्रमित मरीज हैं। इस परिवार के सदस्य बांदीकुई से सब्जी लाकर अपने क्षेत्र में बेचते हैं। संभवत: परिवार का कोई सदस्य वहीं कोरोना संक्रमित हुआ है और उससे परिवार के अन्य लोग संक्रमित हो गए। इसके अलावा सकट क्षेत्र में तीन विद्यार्थी कोरोना संक्रमित मिले हैं। सकट पीएचसी क्षेत्र में मिले सभी 13 संक्रमितों में कोई लक्षण नहीं मिले हैं। इसके अलावा 24 संक्रमित मरीज राजगढ़ क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में मिले हैं।

होलीवाला बास में 600 की आबादी, 300 के सेम्पल लिए
डिप्टी सीएमएचओ डॉ. छबील कुमार ने बताया कि सकट के होलीवाला बास में 70 घरों में करीब 600 लोगों की आबादी रहती है। यहां एक ही परिवार के 10 लोग संक्रमित मिलने के बाद गुरुवार को ही मेडिकल टीम बास में पहुंच गई। टीम ने पूरे गांव में सेम्पलिंग शुरू करा दी। गुरुवार को बास की आधी आबादी करीब 300 लोगों के कोरोना जांच सेम्पल लिए गए तथा दवा वितरित की गई। शेष बचे लोगों के शुक्रवार को सेम्पल लिए जाएंगे। इसके अलावा कोरोना संक्रमित मिले परिवार के सभी सदस्यों को होम क्वॉरंटीन करा दिया गया है। पूरे बास में सेनेटाइजेशन कराया जा रहा है।

जिले में अब तक 59 हजार से ज्यादा संक्रमित
जिले में अब तक 59 हजार 353 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना के संक्रमण से अब तक 378 मरीजों की मौत हो चुकी है। पिछले 12 दिन में जिले में कोरोना से कोई मौत नहीं हुई है। वहीं, इन संक्रमितों में से 58 हजार 588 कोरोना मरीज सही हो चुके हैं।

आईसीयू में 7 और वेंटीलेटर पर 3 मरीज
जिले में गुरुवार को 54 कोरोना मरीज जिला अस्पतालों तथा 18 मरीज सीएसची में भर्ती रहे। 20 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं तथा 7 मरीज आईसीयू में भर्ती है। 3 मरीजों को वेंटीलेटर पर रखा हुआ है। वहीं, 42 मरीज बेड आइसोलेशन तथा 389 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। वहीं, फिलहाल 461 एक्टिव केस हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो