script

48 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले, राजस्थान में पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 6542

locationजयपुरPublished: May 23, 2020 10:01:55 am

Submitted by:

Kartik Sharma

Coronavirus Cases Rajasthan : जयपुर-प्रदेशभर में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों की बीच अब-हर दिन कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़ी है। ( Covid-19 Cases) शुक्रवार रात 9 बजे और आज सुबह आई स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट पर नजर डाले तो लगभग 12 घंटे में 48 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले जबकि 53 मरीजों को पूरी तरह ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया ।

Corona virus

Corona virus

Coronavirus Cases Rajasthan : जयपुर-प्रदेशभर में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों की बीच अब-हर दिन कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़ी है। ( Covid-19 Cases) शुक्रवार रात 9 बजे और आज सुबह आई स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट पर नजर डाले तो लगभग 12 घंटे में 48 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले जबकि 53 मरीजों को पूरी तरह ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया । इनके अलावा 12 मरीजों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई। यानि अब हम कह सकते है प्रदेश में कोरोना मरीज मिलने की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी पहले से कहीं अधिक बढ़ी है । आज सुबह मिले 48 नए मरीजों में नागौर17,कोटा10,झुंझुनूं6, जयपुर5, झालावाड़4,धौलपुर में 2, बांसवाड़ा,भीलवाड़ा,भरतपुर और अजमेर में एक-एक मरीज मिले जबकि कोटा और जयपुर में एक-एक संक्रमित की मौत भी हुई। प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 6542 हो गया जबकि इससे होने वाली मौतों की संख्या 155 हो गई है। प्रवासी लोगों की बात करें तो आज भी 19 प्रवासी संक्रमित मिले। राज्य में प्रवासी संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1309 हो गया है ।
नागौर,और जयपुर में मिले प्रवासी पॉजिटिव
आज सुबह आई रिपोर्ट के अनुसार नागौर में मिले सभी 17 नए संक्रमित प्रवासी है जो अलग-अलग राज्यों से यहां लौटे थे । जिले में अब-तक 273 कोरोना संक्रमित मिले है जिनमे 129 प्रवासी है । इधर जयपुर में आज मिले 5 नए कोरोना मरीजों में 2 मरीज प्रवासी है । संक्रमित मरीजों के अलावा जिले में आज एक कोरोना मरीज की मौत भी हुई । जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 1720 हो गई है वहीं 76 मरीजों की मौत हो चुकी है।

कोटा में मिले 10 नए संक्रमित
कोटा जिले में आज 10 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले जबकि 1 संक्रमित मरीज की मौत हुई। बता दें ये सभी मरीज निगम कॉलोनी, बल्लभ बारी, कुम्हारो का मुहल्ला,रामपुरा,बाड़ी मस्जिद से सामने आए। संक्रमित मरीजों के अलावा 60 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत भी हो गई जो पहले से वेंटिलेटर पर थी । जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 369 हो गई वहीं 15 मरीजों की मौत हो चुकी है ।

ट्रेंडिंग वीडियो