scriptकोरोनावायरस के कारण वेस्टइंडीज क्रिकेट आईसीयू में : सीडब्ल्यूआई प्रमुख | Coronavirus causes West Indies cricket in ICU: CWI chief | Patrika News

कोरोनावायरस के कारण वेस्टइंडीज क्रिकेट आईसीयू में : सीडब्ल्यूआई प्रमुख

locationजयपुरPublished: May 17, 2020 07:21:20 pm

Submitted by:

Satish Sharma

क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के प्रमुख स्किरिट ने कहा है कि कोरोनावायरस महामारी के कारण उनका क्रिकेट संघ बहुत बुरी तरह से प्रभावित हुआ है और इस महामारी ने क्रिकेट संघ में आईसीयू में ढकेल दिया है।

कोरोनावायरस के कारण वेस्टइंडीज क्रिकेट आईसीयू में : सीडब्ल्यूआई प्रमुख

कोरोनावायरस के कारण वेस्टइंडीज क्रिकेट आईसीयू में : सीडब्ल्यूआई प्रमुख

किंग्सटन। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के प्रमुख स्किरिट ने कहा है कि कोरोनावायरस महामारी के कारण उनका क्रिकेट संघ बहुत बुरी तरह से प्रभावित हुआ है और इस महामारी ने क्रिकेट संघ में आईसीयू में ढकेल दिया है। उन्होंने संकेत दिए हैं कि इस आर्थिक संकट से उबरने के लिए उन्हें काफी कटौतियां करनी होंगी। स्किरिट ने एक साक्षात्कार में कहा, इस संकट ने पहले ही से आर्थिक संकट में चल रहे हमारे क्रिकेट बोर्ड को आईसीयू में डाल दिया है। यह ऐसा ही है कि आप डॉक्टर के पास इलाज के लिए गए और वह दवा देने की वाला था कि आपको दिल का दौरा पड़ गया। उन्होंने कहा कि एक समिति का गठन किया गया है, जोकि दौरे और सीरीज रद्द होने के आर्थिक प्रभावों का आकलन करके अपनी रिपोर्ट देगी। रिपोर्ट को 27 मई को बोर्ड की अगली बैठक में पेश की जाएगी।
14 दिन क्वारंटीन में रहेंगे ङ्क्षवडीज के खिलाड़ी
क्रिकेट वेस्ट इंडीज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जॉनी ग्रेव का कहना है कि वेस्टइंडीज के प्रस्तावित इंग्लैंड दौरे से पहले टीम के खिलाड़ी 14 दिनों तक क्वारेंटीन में रहेंगे। वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज चार जून से शुरु होनी थी लेकिन कोरोना वायरस के खतरे के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। हालांकि अभी दौरे को लेकर फैसला नहीं हुआ है लेकिन क्रिकेट वेस्ट इंडीज और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) इसके लिए हरसंभव कोशिश कर रहे हैं।
30 खिलाडिय़ों का चयन
इस बीच क्रिकेट वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड दौरे के लिए 30 संभावित खिलाडिय़ों का चयन किया है। ग्रेव का कहना है कि खिलाड़ी ब्रिटेन पहुंचने पर 14 दिनों तक क्वारंटीन में रहेंगे। उन्होंने कहा, हमें उम्मीद है कि ब्रिटेन पहुंचने पर खिलाड़ी दो सप्ताह के लिए क्वारंटीन में रहेंगे। लेकिन हम ईसीबी के साथ चर्चा कर रहे हैं और उम्मीद करते हैं कि हमारे लिए ऐसे स्थान पर व्यवस्था की जाए जहां खिलाड़ी ट्रेङ्क्षनग भी कर सकें। बोर्ड ने अनुबंधित खिलाडिय़ों से ट्रेङ्क्षनग और फिटनेस अभ्यास जारी रखने के लिए कहा है। इंग्लैंड के टेस्ट खिलाड़ी भी आने वाले कुछ सप्ताह में ट्रेङ्क्षनग शुरु करेंगे। इस बीच ग्रेव ने साफ तौर पर कहा कि वह किसी भी खिलाड़ी को इंग्लैंड दौरे के लिए मजबूर नहीं करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो