राजस्थान में सामने आए कोरोना वायरस के 4 नए मामले, कुल मामलों की संख्या बढ़कर हुई 36

राजस्थान में कोरोना वायरस के चार मामले और सामने आने से हड़कंप मच गया है। चार नए मामलों के बाद प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर अब 36 हो गई है।

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस के चार मामले और सामने आने से हड़कंप मच गया है। चार नए मामलों के बाद प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर अब 36 हो गई है। बुधवार को सामने आए चार नए मामलों में तीन भीलवाड़ा के और एक जोधपुर का शामिल है। भीलवाड़ा के तीन पॉजिटिव मरीजों में से 2 मेडिकल स्टाफ हैं। भीलवाड़ा अब देश का सबसे खतरनाक जिला बन गया, जहां 16 कोरोना पॉजीटिव सामने आ चुके हैं।

जोधपुर में कोरोना वायरस पॉजिटिव की संख्या चार हो गई है। इससे पहले मंगलवार को प्रदेश में एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं पाया गया था। कोरोना की रोकथाम की दिशा में सरकार ने निर्णय लिया है कि अब सभी सीएचसी, पीएचसी और सभी डिस्पेंसरी एक ही पारी में चलेंगे। इनका समय सुबह नौ बजे से दोपहर तीन बजे तक रखा गया है।

प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों से जुड़े अस्पतालों का समय पहले से यही है। देश-प्रदेश में इन दिनों कोरोना वायरस को लेकर हडक़प मचा हुआ है। कोरोना वायरस के बचाव के लिए सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा कर रखी है। राजस्थान में कोरोना वायरस के फैलाव को लेकर सोशल मीडिया पर चल रही भ्रामक खबरों पर चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा है कि राजस्थान में कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

भीलवाड़ा के हालात इटली जैसे होने की खबरें भ्रामक हैं। ऐसा कुछ नहीं है। चिकित्सा विभाग की ओर से लगातार भीलवाड़ा में मॉनिटरिंग, स्क्रीनिंग और सर्वे का काम किया जा रहा है। वहां की सीमाएं सील कर दी गई हैं। किसी भी को बिना स्क्रीनिंग के न ही वहां से आने दिया जा रहा है और न ही जाने दिया जा रहा है।

राज्य में कोरोना की स्थिति
-कुल सैंपल : 1735
-पॉजिटिव : 36
-नेगेटिव : 1548
-जांच रिपोर्ट बाकी : 11

coronavirus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned