scriptसुरक्षा के साथ भक्त भगवान की शरण में… | coronavirus in india jaipur news | Patrika News

सुरक्षा के साथ भक्त भगवान की शरण में…

locationजयपुरPublished: Mar 18, 2020 02:01:06 pm

Submitted by:

Devendra Singh

coronavirus in india : कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनिया में एलर्ट है। इसको रोकने के लिए सभी देश युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं। इसी के चलते इसका असर राजधानी के धार्मिक स्थलों पर भी दिखा। मंदिर में आने वाले भक्तों को हैंड सैनेटाइन से हाथ साफ करने के बाद ही मंदिर में प्रवेश दिया गया। दर्शन के बाद भक्तों को तुरंत मंदिर के बाहर भेजा गया। लोगों को अपने घरों में रहने के लिए अपील की जा रही है, जिससे वे इसकी चपेट में न आएं।

motidungrai ganesh ji

सुरक्षा के साथ भक्त भगवान की शरण में…

जयपुर। कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनिया में एलर्ट है। इसको रोकने के लिए सभी देश युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं। इसी के चलते इसका असर राजधानी के धार्मिक स्थलों पर भी दिखा। मंदिर में आने वाले भक्तों को हैंड सैनेटाइन से हाथ साफ करने के बाद ही मंदिर में प्रवेश दिया गया। दर्शन के बाद भक्तों को तुरंत मंदिर के बाहर भेजा गया। लोगों को अपने घरों में रहने के लिए अपील की जा रही है, जिससे वे इसकी चपेट में न आएं। इस वायरस का असर धार्मिक स्थलों और आयोजनों पर भी पडऩे लगा है। माहमारी के कारण कई कार्यक्रम निरस्त हो चके हैं।
मंदिर हुआ सैनेटाइज
राज्य सरकार की एडवाइजरी जारी करने के बाद जयपुरवासियों के आराध्य गोविन्द देवजी मंदिर में कोरोना के संक्रमण को देखते हुए एतिहात बरतना शुरू कर दिया है। मंगलवार शाम से मंदिर के तीनों द्वारों से श्रद्धालुओं के सैनेटाइजर से हाथ साफ करवाने बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। मंदिर की सफाई का पूरा ध्यान दिया जा रहा। मंदिर में लगी रैलिंग, भेंट पात्र व खंम्भों को सैनेटाइज किया जा रहा है। मंदिर के प्रवक्ता मानस गोस्वामी ने बताया कि महामारी को मध्य नजर रखते हुए श्रद्धालुओं से ३१ मार्च तक घर पर रह कर ई-दर्शन करने की अपील की जा रही है। साथ ही झांकियों के दर्शन के लिए आ रहे भक्तों को एक जगह ठहरने नहीं दिया जा रहा है।
ई-दर्शन की अपील
मोती डूंगरी गणेश मंदिर में भी कोरोना के संक्रमण के बचाव के लिए ठोस उपाय करना शुरू कर दिया है। मंदिर के महंत कैलाश शर्मा ने बताया कि मंदिर में आने वाले भक्तों को अच्छी तरह हाथ साफ कर मास्क लगाकर आने की अपील की जा रही है। मंदिर की रैलिंग व दरवाजों को हर दो घंटों में सैनेटाइज करवाया जा रहा है। पुजारियों को मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है। साथ ही भक्तों घर से ही ई-दर्शन करने की अपील की जा रही है। इसके साथ जगह-जगह पोस्टर लगा कर लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो