उदयपुर बना कोरोना हॉटस्पॉट, शाम 6 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू का हो सकता है एलान

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में कोरोना संक्रमितों वृद्धि को देखते हुए माइक्रो कंटेनमेन्ट जोन के निर्धारण और एसओपी की कड़ाई से पालना करने के लिए कहा है।

By: santosh

Updated: 09 Apr 2021, 10:23 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क/जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में कोरोना संक्रमितों वृद्धि को देखते हुए माइक्रो कंटेनमेन्ट जोन के निर्धारण और एसओपी की कड़ाई से पालना करने के लिए कहा है। वहीं कोरोना का हॉटस्पॉट बन रहे उदयपुर में स्वास्थ्य विभाग के दो वरिष्ठ अधिकारियों को भेजा है।

उदयपुर में शाम 6 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाने का शुक्रवार को निर्णय किया जा सकता है। इसी प्रकार जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, कोटा, चित्तौडगढ़, अलवर और भीलवाड़ा में जहां मामले तेजी से बढ़े रहे हैं, वहां जिला कलक्टरों को माइक्रो कन्टेनमेन्ट जोन सहित सघन कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग और अधिक टेस्टिंग के लिए विशेष योजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

गहलोत गुरुवार रात मुख्यमंत्री निवास पर उच्च स्तरीय बैठक में कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। इसमें कहा गया कि प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में धारा 144 की कड़ाई से पालना कराई जाए। जिला कलक्टर माइक्रो कन्टेनमेन्ट जोन में ट्रेसिंग, टेस्टिंग और होम आइसोलेशन की पालना कराने के लिए आरएएस अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपें।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सचिव सिद्धार्थ महाजन ने बताया कि 24 घण्टे में प्रदेश में 3526 पॉजिटिव केस आए हैं। वैक्सीन से जान जाने का खतरा कम जरूर होता है। इसके बावजूद संक्रमण से बचाव के लिए हमें सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखने, मास्क पहनने के नियम की कड़ाई से पालना करनी होगी।

coronavirus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned