scriptराजस्थान में 42 नए कोरोना पॉजिटिव, जयपुर के रामंगज में मिले 6 रोगी, कुल संख्या 343 हुई | Coronavirus In Rajasthan Update 7 April 2020 | Patrika News

राजस्थान में 42 नए कोरोना पॉजिटिव, जयपुर के रामंगज में मिले 6 रोगी, कुल संख्या 343 हुई

locationजयपुरPublished: Apr 07, 2020 11:18:21 pm

Submitted by:

abdul bari

प्रदेश में कोरोना ( Coronavirus In Rajasthan ) के नए मरीजों का आना जारी है। नए कोरोना पॉजिटिव मामले बढ़ने से सरकार की चिंता भी बढ़ गई है। मंगलवार को 42 नए मामले सामने आए। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 343 हो गई है। जयपुर के रामगंज ( Coronavirus In Jaipur ) क्षेत्र में भी मरीजों का आना जारी है।

coronavirus_1.jpg

,,

जयपुर
प्रदेश में कोरोना ( Coronavirus In Rajasthan ) के नए मरीजों का आना जारी है। नए कोरोना पॉजिटिव मामले बढ़ने से सरकार की चिंता भी बढ़ गई है। मंगलवार को 42 नए मामले सामने आए। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 343 हो गई है। जयपुर के रामगंज ( Coronavirus In Jaipur ) क्षेत्र में भी मरीजों का आना जारी है। अब तक यहां 83 लोगों में कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। वहीं प्रदेश में जयपुर के बाद जोधपुर कोरोना पॉजिटिव मामलों में दूसरे नंबर पर आ गया है।
एक दिन में आए पॉजिटिव केस

मंगलवार को सामने आए नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से जोधपुर के 9, जैसलमेर के 13, बांसवाड़ा 7, चूरू 1, बीकानेर 3, भरतपुर के 3 व जयपुर के 6 मरीज शामिल हैं। इनमें चूरू का 1 तथा भरतपुर के तीनों तब्लीगी जमात से जुड़े लोग हैं।

रामगंज में मिले 6 नए पॉजिटिव

रामगंज में लगातार पॉजिटिव मरीजों के आने का सिलसिला जारी है। मंगलवार को यहां 6 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए। 6 मरीजों में एक 8 साल का लड़का है जबकि दो महिलाएं व तीन पुरुष शामिल है।
जोधपुर में 9 पॉजिटिव मिले

जोधपुर में आज सुबह 9 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए। 9 पॉजिटिव मरीजों में 6 मरीज एक ही परिवार के सदस्य है जबकि दो मरीज भी अन्य किसी पॉजिटिव के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए। इधर एक महिला पॉजिटिव के संपर्क का अभी पता नहीं लग पाया है।

जैसलमेर में मिले 13 पॉजिटिव

जैसलमेर जिले में भी 13 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए। इनमें से सात मरीज बीकानेर में पॉजिटिव मिले मरीज के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए। तथा छह मरीज तब्लीगी जमात के लोगों के संपर्क में आने से पॉजिटिव आए।

बांसवाड़ा में मिले 7 नए पॉजिटिव मरीज

आज सुबह मिले मरिजों में बासंवाड़ा के 7 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए। ये सभी मरीज कुशलगढ़ के रहने वाले है । इससे पहले भी दो पॉजिटिव मरीज कुशलगढ़ से आ चुके हैं। कुशलगढ़ में अब पॉजिटिव मरीजों की संख्या 9 हो गई। मंगलवार को मिले मरीजों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो