Covid-19 : राजस्थान में कोरोना के 3 नए मामले, कुल संख्या 46

राजस्थान में शुक्रवार को कोरोनावायरस (Coronavirus) के तीन नए मामले सामने आए, जिससे प्रदेश में महामारी से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 46 हो गई। नए पॉजिटिव मामले जोधपुर के हैं। अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने कहा कि इनमें से दो साथ में रहते हैं। यूके से जोधपुर दोनों ने साथ में यात्रा की।

By: जमील खान

Published: 27 Mar 2020, 08:04 PM IST

जयपुर। राजस्थान में शुक्रवार को कोरोनावायरस के तीन नए मामले सामने आए, जिससे प्रदेश में महामारी से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 46 हो गई। नए पॉजिटिव मामले जोधपुर के हैं। अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने कहा कि इनमें से दो साथ में रहते हैं। यूके से जोधपुर दोनों ने साथ में यात्रा की। उनमें से एक को पहले ही गुरुवार को आई रिपोर्ट में पॉजिटिव पाया गया था। शुक्रवार की सुबह भीलवाड़ा से दो नए मामलों की पुष्टि हुई है। दोनों कोरोना से मरे एक व्यक्ति के करीबी रिश्तेदार हैं जिनकी जांच रिपोर्ट को पॉजिटिव पाया गया था और गुरुवार की शाम को उनकी मृत्यु हो गई।

भीलवाड़ा में जांच के लिए 457 लोगों के नमूने लिए गए हैं, जिनमें से 432 में कोविड-19 (Covid-19) से लक्षण नहीं पाए गए हैं, जबकि 21 लोगों में महामारी की पुष्टि हुई है। वहीं चार लोगों की जांच रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। झुंझुनूं में जांच के लिए 202 लोगों के नमूने लिए गए, जिनमें से छह पॉजिटिव पाए गए हैं, वहीं 190 में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है ,जबकि छह लोगों की जांच रिपोर्ट का इंतजार है।

राजस्थान की राजधानी जयपुर में जांच के लिए 640 नमूने लिए गए, जिनमें से नौ संक्रमित पाए गए हैं और 590 लोगों में महामारी की पुष्टि नहीं हुई है। वहीं 42 लोगों की जांच रिपोर्ट का इंतजार है। उन्होंने कहा, पाली-मारवाड़ और सीकर में संक्रमण का एक-एक मामला सामने आया है, जबकि प्रतापगढ़ में शुक्रवार को दो मामले सामने आए। अब तक राजस्थान में 2,325 नमूनों की जांच हो चुकी है, जिनमें से 88 मामलों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

coronavirus COVID-19
जमील खान
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned