CoronaVirus Outbreak:घर बैठे कमाएं हजारों रूपये

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) तेजी से फैल रहा है। इस वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सरकार ने देश में स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए हैं। साथ ही निजी कंपनियों ने भी अपने कर्मचारियों को घर से काम करने का आदेश दिया है। इसके अलावा कई लोग ऐसे भी हैं जो छुट्टी पर हैं तो यह खबर ऐसे ही लोगों के लिए है। अगर ऐसे में आप भी घर बैठे पैसा कमाना चाहते है, तो हम आपको कुछ ऑनलाइन बिजनेस के बारे में बताएंगे, जिससे आप मोटी कमाई कर सकेंगे।

By: poonam shama

Published: 19 Mar 2020, 01:14 PM IST

ब्लॉग लिखकर कमा सकते हैं पैसा
अगर आपको भी लिखने का शौक है तो आप ब्लॉग लिखकर पैसे कमा सकते हैं। ब्लॉग बनाना काफी आसान है। आप गूगल के ब्लॉगर या वर्ड प्रेस पर भी ब्लॉग शुरू कर सकते हैं। खास बात यह है कि अधिक तकनीकी जानकारी होने की जरूरत नहीं है, लेकिन जिस विषय पर आप लिखना चाहते हैं उसकी अच्छी जानकारी होनी चाहिए। जैसे ही आपके ब्लॉग को पढ़ने वालों की संख्या बढ़ने लगेगी आप अपने ब्लॉग पर विज्ञापन देकर पैसे कमासकते हैं।

मैग्जीन के लिए लेख लिखें
यदि आप किसी खास विषय की बहुत अच्छी जानकारी रखते हैं तो आप पेड राइटिंग के जरिए भी पैसा कमा सकतेहैं। आप किसी मैग्जीन, वेबसाइट या अन्य किसी प्रकार के माध्यम के लिए लेख लिखकर उनसे पैसे ले सकते हैं।हालांकि, इसके लिए आपको ऐसे माध्यमों की तलाश में थोड़ा समय देना होगा।

ई-ट्यूशन
इंटरनेट के इस दौर में ई-ट्यूशन की मांग भी खूब बढ़ रही है। अगर आपको पढ़ने-पढ़ाने का शौक है, तो पैसे कमाने का ये तरीका आपके लिए सबसे अच्छा है।

ऑनलाइन शॉपिंग साइट की लें मदद
अगर आप कपड़ों, जूतों, खाने-पीने के सामान या अन्य किसी चीज को बेचने का काम शुरू करना चाहते हैं, लेकिन रोज-रोज दुकान पर बैठना अच्छा नहीं लगता, तो इसके लिए आप ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स की मदद ले सकते हैं। इसके लिए स्नैपडील, फ्लिपकार्ट और कई अन्य ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल मददगार साबित हो सकते हैं, जहां रजिस्टर करके आप अपना सामान ऑनलाइन बेच सकते हैं।

आप इस साइट में विज्ञापन क्लिक करके पैसा कमा सकते है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल लोगों ने इस साइट के जरिए हर महीने 15,000 से लेकर 20,000 रुपये तक कमाए थे। वहीं, यह साइट आपकी कमाई पेपाल के जरिए देती है।

poonam shama Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned