script

कोरोना वायरस: ट्रेन यात्रा करने से पहले जरूर पढ़ लें ये काम की खबर

locationजयपुरPublished: Sep 13, 2020 03:49:58 pm

कोरोना काल में रेलवे प्रशासन स्पेशल ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी तो कर रहा है, लेकिन सुविधाओं में कटौती कर रहा है।

news

6 सितंबर से शुरू हो रही है इंदौर से चलने वाली ये स्पेशल ट्रेन, दो शहरों को जोड़ेगी पहली ट्रेन

जयपुर। कोरोना काल में रेलवे प्रशासन स्पेशल ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी तो कर रहा है, लेकिन सुविधाओं में कटौती कर रहा है। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यात्रियों को एसी बोगी में बेडरोल, तकिए कंबल और चद्दर फिलहाल नहीं मिल पा रहे हैं। बीते कई दिनों पहले जयपुर सहित प्रदेशभर में उत्तर पश्चिम रेलवे जोन के बड़े रेलवे स्टेशनों पर इनकी स्टॉल्स लगाकर बिक्री की बात सामने आई थी। फिलहाल यह सुविधा यात्रियों के लिए शुरू नहीं हो पाई।

इसलि किए बंद-
तकिए, चद्दर, कंबल आदि नहीं लाने वाले यात्री ट्रेन आने से पहले सामानों को लेने के लिए एक दूसरे से पूछते हुए भी दिख रहे हैं। दरअसल रेलवे बोर्ड ने ट्रेनों के एसी बोगी में कोरोना के खतरे के चलते बेडरोल, तकिए, चद्दर आदि देने पर रोक लगा दी। यात्रियों ने कहा कि ट्रेन में बेडरोल के स्टॉल्स हर रेलवे स्टेशन पर खुलने चाहिए। साथ ही अन्य सामान मिलने की सुविधा भी शुरू हो ताकि आमजन को परेशानी का सामना न करना पड़े।

बेडरोल, चद्दर, मास्क, सैनेटाइजर आदि उपलब्ध कराने के लिए जयपुर रेलवे स्टेशन पर जल्द स्टॉल खोला जाएगा। प्रक्रिया चल रही है। ताकि यात्रियों को राहत मिल सके।
– मुकेश सैनी, सीनियर डीसीएम

ट्रेंडिंग वीडियो