scriptcoronavirus Update guidelines rajasthan | राजस्थान में कोरोना को लेकर संशोधित गाइडलाइन जारी | Patrika News

राजस्थान में कोरोना को लेकर संशोधित गाइडलाइन जारी

गृह विभाग ने कोरोना की संशोधित गाइडलाइन जारी की है। इसके माध्यम से 9 जनवरी को जारी उस गाइडलाइन में संशोधन किया गया है, , जिसमें दूध, फल-सब्जी और किराना की दुकानों को भी छूट नहीं दी गई थी।

जयपुर

Updated: January 19, 2022 10:17:01 am

वीकैंड कर्फ्यू के तहत रविवार को अब दूध, फल—सब्जी व किराना सामान के लिए परेशानी नहीं होगी। राज्य सरकार ने रविवार को दूध की डेयरी, फल-सब्जी और किराना की दुकान खोलने की अनुमति दे दी है। गृह विभाग ने इसके लिए गुरुवार सुबह संशोधित गाइडलाइन जारी की है। इसके माध्यम से 9 जनवरी को जारी उस गाइडलाइन में संशोधन किया गया है, जिसमें दूध, फल-सब्जी और किराना की दुकानों को भी छूट नहीं दी गई थी।

coronavirus.jpg
,,

9 जनवरी को जारी गाइडलाइन में जनअनुशासन कर्फ्यू से कारखाने, आईटी, टेलीकॉम सेवा, मेडिकल दुकानें, शादी समारोह, अत्यावश्यक सेवा वाले कार्यालय, माल परिवहन वाले वाहन के कर्मचारी व उनके सामान चढ़ाने—उतारने वाले और रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और एयरपोर्ट आने-जाने वाले यात्रियों को छूट दी गई, इनके अलावा वैक्सीनत के लिए आने-जाने और मेडिकल सेवाओं से जुड़े कार्यालयों को भी छूट दी थी। अब इसमें दूध डेयरी, फल—सब्जी व किराना की दुकान को भी शामिल कर लिया गया है।

कोरोना की जिस तीसरी लहर को हल्के में आंका जा रहा है, उसने प्रदेश में बीते 17 दिनों में ( 1 से 17 जनवरी ) 46 लोगों को अपना शिकार बनाया है। सर्वाधिक 17 मौतें राजधानी जयपुर में हुई है। यानी औसतन रोजाना एक व्यक्ति की कोरोना से मृत्यु हुई है। खास बात ये है कि इस बार कोरोना का वार सर्वाधिक 60 या 65 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों पर है। अधिकांश मरीज कोमोर्बिड वाले हैं। यानी अधिकांश को कोई न कोई बीमारियां है। कॉमोर्बिड रोगी जैसे कैंसर, मधुमेह, हायपरटेंशन, हृदय रोग, किडनी की बीमारियां जिन लोगों को है, उन पर इसका प्रभाव ज्यादा हो रहा है, इस तरह की बीमारियों वालों को ज्यादा सजग रहना चाहिए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.