scriptNamami Gange : घोटाले की जांच के मोदी को लिखा खून से पत्र | Corruption in Namami Gange | Patrika News

Namami Gange : घोटाले की जांच के मोदी को लिखा खून से पत्र

locationजयपुरPublished: Dec 16, 2019 07:02:55 pm

Submitted by:

hanuman galwa

Namami Gange : प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित जानी ने नमामि गंगे घोटाले की जांच के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत को खून से पत्र लिखकर मामले की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) अथवा आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो (ईडी) से जांच की मांग की है।

Namami Gange :  घोटाले की जांच के मोदी को लिखा खून से पत्र

Namami Gange : घोटाले की जांच के मोदी को लिखा खून से पत्र

नमामि गंगे : घोटाले की जांच के मोदी को लिखा खून से पत्र
प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित जानी ने नमामि गंगे घोटाले की जांच के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत को खून से पत्र लिखकर मामले की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) अथवा आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो (ईडी) से जांच की मांग की है।
देहरादून स्थित एक रेस्टोरेंट में सोमवार को संवाददाताओं के सामने हाथ से रक्त निकालकर जानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को पत्र लिखा। उन्होंने पत्र में लिखा- ‘हे गंगा पुत्र, नरेंद्र मोदी जी.. आप की नमामि गंगे परियोजना में भजन ङ्क्षसह ने घोटाला किया है। आप इसको जेल भेजेंगे या गंगा मैया से धोखा होने देंगे। ये आप तय करिए…हम गंगा मैया के लिए 29 दिसम्बर से गंगा बचाओ यात्रा शुरू कर रहे है। हमें आपसे उम्मीद है इससे पहले भजन सिंह जेल में होगा।’
मुख्यमंत्री को दी चेतावनी
उन्होंने कहा कि राज्य पेयजल निगम के महानिदेशक भजन सिंह मामले में आरोपी है। उन्हें गिरफ्तार कर मामले की जांच सीबीआई अथवा ईडी से कराई जाए। उन्होंने कहा अगर 28 दिसंबर तक कार्यवाही नहीं की गई तो 29 दिसंबर को ऋषिकेश से लेकर देहरादून तक गंगा बचाओ यात्रा के जरिए वह मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगे। उन्होंने बताया कि बीते 07 नवम्बर को उनके तथा सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता अनुपम त्रिपाठी ने सूचना के अधिकार के अंतर्गत मिले घोटाले के 400 पेजों के साक्ष्यों वाली एक पुस्तक मीडिया को सौंपी थी।
लीपापोती का आरोप
उन्होंने बताया कि मामले का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने घोटाले की जांच अपर मुख्य सचिव (एसीएस) राधा रतूड़ी की अध्यक्षता में एक पूर्व सचिव को सौपी थी। उन्होंने कहा सरकार मामले में लीपापोती कर रही है। आरोपी भजन सिंह जब तक अपने पद पर है जांच का कोई औचित्य नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि आरोपी उन्हें दूसरों के माध्यम से धमकाने की कोशिश भी कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो